साप्ताहिक राशिफल : 10 से 16 मई के दौरान इन सात राशि के लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ

मेष राशिफल

मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह नकारात्मक चीजों को छोड़कर सकारात्मक बने रहने की बहुत जरूरत है। व्यस्त रहें, मस्त रहें फार्मूले को अपनाते हुए समय का सदुपयोग करें। सप्ताह के प्रारंभ में कुछेक पारिवारिक समस्याएं रहेंगी। नौकरीपेशा लोगों पर काम का अतिरिक्त बोझ आ सकता है। बैंक, बीमा, फाइनेंस आदि से जुड़े लोगों को कुछेक उलझनें रहेंगी। व्यापारियों का समय मध्यम है। प्रेम प्रसंग में जल्दबाजी से बचें। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। सेहत संबंधी परेशानियों की अनदेखी न करें।

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

वृष राशिफल

वृष राशि के जातकों की सप्ताह की शुरुआत किसी ऐसे व्यक्ति की मुलाकात के साथ होगी जो आपके जीवन को नई दिशा दिखाने का कार्य करेगा। इस दौरान आप अपने पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति बेहतर तरीके से करेंगे। केमिकल, दवाओं आदि का कार्य करने वालों का समय शुभ है। सप्ताह के मध्य में परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा। इस दौरान छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी। जीवनसाथी के साथ बेहतर समय व्यतीत करेंगे। मन एवं शरीर को संतुलित करने के लिए योग एवं ध्यान करें।

मिथुन राशिफल

मिथुन राशि के जातकों का इस सप्ताह अधिकांश समय धार्मिक सामाजिक कार्यों में बीतेगा। सप्ताह के प्रारंभ में किसी विशेष कार्ययोजना के सफल होने पर घर में खुशी का माहौल रहेगा। सप्ताह के मध्य में भावनाओं में बहने की बजाय विवेक से कार्य करें, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। कमीशन से जुड़ा कार्य करने वालों को चुनौतियां बनी रहेंगी। थोक व्यापारियों के मुकाबले छोटे व्यापारियों का समय ठीक है। युवाओं का अधिकांश समय मौज मस्ती करते बीतेगा। प्रेम प्रसंग में मर्यादा का ख्याल रखें, अन्यथा सामाजिक कलंक लग सकता है।

कर्क राशिफल

कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह के प्रारंभ में घर एवं बाहर दोनों जगह चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि आप अपने विवेक एवं साहस से इनसे पार पाने में कामयाब हो जाएंगे। कारोबार में धन के लेन देन में अत्यंत सावधानी बरतने की आवश्यकता है। प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सफलता के लिए अत्यधिक परिश्रम की आवश्यकता होगी। प्रेम संबंधों को लेकर किसी के बहकावे में न आएं, अन्यथ बनी बनाई बात बिगड़ सकती है। जीवनसाथी की भावनाओं की उपेक्षा न करें। खान पान पर विशेष ध्यान दें।

सिंह राशिफल

सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह आलस्य छोड़कर अपना कार्य समय पर करना होगा अन्यथा पास आया अवसर हाथ से निकल जायेगा। सप्ताह के प्रारंभ में सामाजिक कार्यों में सहभागिता का योग है। मित्रों एवं सगे संबंधियों के बीच आपकी मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स आपके काम की सराहना करेंगे। चिकित्सा से जुड़े लोगों का समय अनुकूल है। राजनीति से जुड़े लोगों को बड़े पद के साथ बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। प्रेम प्रसंग में किसी तरह का ईगो लाने से बचें, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। वाहन धीरे चलाएं, चोट लगने की आशंका है।

कन्या राशिफल

कन्या राशि के जातकों के लिए सेहत और संबंधों के मामले में यह सप्ताह बीते सप्ताह के मुकाबले बेहतर साबित होगा। जीवन के विभिन्न क्षेत्र में प्रगति बनाए रखने के लिए मनोयोग से कार्य करना होगा। सप्ताह के अंत में कुछ अनमनापन रहेगा। महिला प्रोफेशनलों के लिए समय कुछ चुनौतीपूर्ण रहेगा। बीमार चल रहे लोगों की सेहत में सकारात्मक सुधार होगा। रोजगार की दिशा में प्रयासरत लोगों का इंतजार थोड़ा बढ़ सकता है। प्रेम प्रसंग में मजबूती आयेगी। घर में रहकर कार्य करते हुए भी कार्य की व्यस्तता बनी रहेगी। नतीजतन, परिजनों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे।

तुला राशिफल

तुला राशि के जताकों को इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में रुकावटें आने से मन विचलित हो सकता है। सप्ताह के प्रारंभ में आकस्मिक खर्च का योग है। आय के मुकाबले व्यय होने से मन चिंतित रहेगा। व्यापारियों का समय मध्यम है। सप्ताह के मध्य में जमीन जायदाद से संबंधी फैसला आपके हक में आयेगा। महिलाओं का अधिकांश समय पूजा पाठ में बीतेगा। प्रेम प्रसंग में मजबूती आयेगी। परिजन आपके प्रेम संबंधों को स्वीकार कर सकते हुए विवाह पर मुहर लगा सकते हैं। सेहत संबंधी किसी भी परेशानी की अनदेखी न करें। अपने व्यस्ततम जीवनशैली में से कुछ समय सेहत के लिए जरूर निकालें।

वृश्चिक राशिफल

सप्ताह के प्रारंभ में वृश्चिक राशि के जातकों के जीवन में थोड़े उतार चढ़ाव के साथ नये अवसरों की प्राप्ति के योग बनेंगे। परिजनों के साथ हंसी खुशी समय बिताने का अवसर प्राप्त होगा। इस दौरान समय का प्रबंधन और पूरे मनोयोग से कार्य करते हुए आप मनचाही सफलता प्राप्त कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य में किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से अटके हुए कार्य पूरे होंगे। सप्ताह के अंत में अपनी तबीयत का विशेष ख्याल रखें। युवाओं, छात्रों आदि का समय ठीक है। प्रेम प्रसंग में मजबूती आयेगी। जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा।

धनु राशिफल

धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह के प्रारंभ में ही अपने जीवन की गाड़ी पटरी पर आती हुई नजर आयेगी। लंबे समय से अटके कार्य पूरे होंगे। बीमार चल रहे लोगों की सेहत में सुधार होगा। कारोबार की दिशा में शुभचिंतकों की मदद से सकारात्मक सुधार होगा। उधार वसूली का योग बनेगा। पारिवारिक मतभेदों में समाधान का वातावरण बनेगा। प्रेम संबंधों में किसी भी प्रकार की जिद या जल्दबाजी से बचें। खट्टी मीठी तकरार के साथ जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सुखद समाचार प्राप्त होगा।

मकर राशिफल

कोरोना काल के कठिन दौर में करिअर कारोबार से जुड़ी कोई सुखद समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। रुके हुए कार्यों में गति आएगी। हालांकि आय के मुकाबले खर्च की अधिकता बनी रहेगी। मनोरंजन एवं कंस्ट्रक्शन से जुड़े कारोबारियों के लिए समय चुनौतीपूर्ण है। इस दौरान अति उत्साह या भावना में बहकर कोई निर्णय लेने से बचें। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी। कठिन समय में लव पार्टनर का साथ मिलेगा। सप्ताह के अंत में जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा। स्वयं की सेहत पर विशेष ध्यान रखने की जरूरत बनी रहेगी।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह की शुरुआत चुनौतियों भरी रहने वाली है। तमाम कोशिशों के बावजूद आर्थिक समस्याओं का समाधान खोजना कठिन होगा। इस दौरान भूलकर भी किसी की फटे में टांग न अड़ाएं। नौकरीपेशा लोगों पर कार्य का अतिरिक्त बोझ अथवा अनचाही जगह पर स्थानांतरण हो सकता है। व्यापारियों का समय मध्यम है। प्रेम संबंधों में उचित दूरी बनाए रखें। बुरी आदतों और नकारात्मक लोगों से दूर रहें। जीवनसाथी की उपेक्षा न करें।

मीन राशिफल

मीन राशि के जातक इस सप्ताह अत्यधिक व्यस्तता के बावजूद अपने परिजनों के लिए समय निकालने में कामयाब हो जाएंगे। सप्ताह के प्रारंभ में लंबे अरसे बाद किसी प्रियजन से मुलाकात होगी। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स एवं जूनियर्स का सहयोग प्राप्त होगा। घी, तेल, एवं अनाज के व्यापारियों के लिए समय शुभ है। प्रेम प्रसंग में मजबूती आयेगी। परिजन आपके प्रेम संबंधों को स्वीकार कर लेंगे। प्रेम संबंध विवाह में भी तब्दील हो सकते हैं। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। सेहत संबंधी किसी भी परेशानी की अनदेखी न करें। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here