साप्ताहिक राशिफल (11 से 17 जनवरी) : इस सप्ताह सूर्य का मकर राशि में होगा प्रवेश, जानिए कैसा रहेगा यह हफ्ता

मेष राशिफल

मेष राशि के जातकों को सप्ताह की शुरुआत में किसी प्रिय परिजन से लंबे समय बाद संपर्क करने का मौका मिलेगा। कारोबार के सिलसिले में छोटी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा सुखद एवं लाभप्रद होगी। चीजों के अत्यधिक विश्लेषण से बचें व नकारात्मक विचारों से अपनी सोच को प्रभावित न होने दें। दूसरों से तुलना करने के बजाय किसी कार्य को करने का जो सर्वश्रेष्ठ तरीका आपको ज्ञात है, उसका अनुसरण करें। व्यापार व कार्य सामान्य गति से होंगे। सप्ताह के मध्य में परीक्षा या फिर कॅरिअर की चिंता को लेकर छात्रों युवाओं को तनाव बना रहेगा। इस दौरान नकारात्मक विचारों से दूर रहे। कोई अप्रिय सूचना आपको मानसिक अस्थिरता दे सकती है। भूमि-भवन के विषय से जुड़े कार्यों में कुछ एक अड़चनें आ सकती हैं। बढ़ते हुए पारिवारिक मतभेद भी स्वास्थ्य सुख में कमी कर सकते हैं। प्रेम संबंधों में सोच समझकर कदम बढ़ाएं अन्यथा अपमानित होना पड़ सकता है। जीवनसाथी की भावनाओं की उपेक्षा न करें। साथ ही अपने आकर्षक व्यक्तित्व से लोगों को प्रभावित करेंगे। बातें बनाने वाले व नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से बचें। दोस्ती के बीच गलतफहमी न आने दें। योग व ध्यान करें।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

वृष राशिफल

वृष राशि के जातकों को यह सप्ताह बीती बातों को भुलाकर आगे बढ़ने का संकेत दे रहा है। यदि आप अपने कार्यक्षेत्र में बदलाव का विचार कर रहे हैं तो इस संबंध में सोच समझकर निर्णय लें। व्यावसायिक लक्ष्य हासिल करने के लिए आपके भीतर अपार ऊर्जा व उत्साह है। निजी संबंधों में प्रेम, समझदारी व सहयोग रहेगा, जिससे कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त करने में मदद मिलेगी। निजी व व्यावसायिक जीवन में चुनौतियों को स्वीकार करते हुए शोहरत व जीत की ओर कदम बढ़ाएंगे। यदि एक कदम पीछे करने से दो कदम आगे जाने की संभावना बन रही हो तो अपना ईगो छोड़कर परिस्थितियों के साथ तालमेल बनाकर आगे बढ़ें। सप्ताह के अंत में लाभ क्षेत्र में अत्यधिक उतार-चढ़ाव आने के योग बन रहे हैं। इस दौरान क्रोध करने से बचें। संतान के स्वभाव में जिद्द का भाव आने के योग बन रहे है। अपनी सेहत पर विशेष ध्यान दें। धैर्यपूर्वक चीजों के स्वत: घटित होने का इंतजार करने पर कुछ अच्छा प्राप्त होगा। जीवन में उतार-चढ़ाव से व्यथित न हों। कठिन समय में लव पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

मिथुन राशिफल

मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह समय का प्रबंधन करके चलना होगा। व्यावसायिक जीवन में सफलता व ऊंचाई मिलेगी। घर व कार्यस्थल पर उपजी उथल-पुथल को दूर कर व्यवस्था कायम करेंगे। सकारात्मक बदलावों का सूत्रपात होगा व भौतिक लाभ की स्थिति बनेगी। बता दें कि आलस्य या चीजों को कल पर टाल देने पर हाथ आई सफलता दूर हो जाएगी। युवाओं का अत्यधिक समय मौज मस्ती के साथ गुज़रेगा और पुराने दोस्त से मुलाकात होगी। मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है। बाहर के खाने से परहेज करें, अन्यथा स्वास्थ्य बिगड़ सकता हैं। दाम्पत्य जीवन सामान्य रहेगा। सप्ताह के अंत में व्यापार के लिए कर्ज लेने की संभावनाएं बन रही हैं। पहल करने से अपने व्यावसायिक लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं। अधिकारियों द्वारा आपके कार्यों की सराहना होने की संभावनाएं बन रही हैं। दांपत्य और प्रेम संबंध मजबूत होंगे। सप्ताहांत में किसी खास शख्स के साथ अच्छा वक्त बिताएंगे। पूर्वाग्रह से प्रेरित स्वजन से दूरी बनाएं। अंतस में झांकने का यत्न करें। योग, व्यायाम व शाकाहार अपनाएं।

कर्क राशिफल

कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह हाथ दबाकर खर्च करने की जरूरत है, अन्यथा सप्ताह के अंत तक आपको कर्ज लेने की नौबत आ सकती है। आपके ख़र्चे आपके बजट को बिगाड़ सकते हैं। घर व कार्यस्थल पर उहापोह की स्थिति को शांत करते हुए भविष्य का मार्ग तय करेंगे। विरोधाभासी मतों का समर्थन करने से बचें। अपने से बड़ों का मार्गदर्शन लेकर चलने से कार्यों में भाग्य का सहयोग मिलना आरम्भ हो जायेगा। अधिकारी व सहयोगियों के कारण योजनाएं समय पर पूरी हो जायेंगी। अधीनस्थ फिर भी आपकी परेशानियों का कारण बन सकते हैं। परिवार व दोस्तों संग जश्न का मौका बनेगा। संतान सफलता के मार्ग पर अपनी स्वतंत्र यात्रा के लिए तैयार है। निजी संबंधों में प्रेम का बीज अंकुरित होगा। खान-पान में विशेष ध्यान दें। प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों का ध्यान पढ़ाई से उचट सकता है। प्रेम संबंधों में किसी तीसरे के आने से मन अशांत रहेगा। जीवनसाथी की भावनाओं की उपेक्षा न करें।

सिंह राशिफल

सिंह राशि के जातकों का सौभाग्य इस सप्ताह दस्तक दे रहा है। किसी भी कार्य को योजनापूर्वक करने से सफलता मिलेगी। जीवन का आनंद लेंगे, लेकिन किसी भी प्रकार के अतिरेक से बचना जरूरी है। व्यावसायिक जीवन में सफलता के बीच बदलावों की आहट चिंताग्रस्त करेगी। सप्ताह की शुरुआत में अपने कंपटीटर्स की नीतियों को नाकाम करने में व्यस्त रह सकते हैं। कमीशन से जुड़े लोगों के लिए लाभ के योग बनेंगे। सप्ताह के मध्य कहीं से अचानक धन की प्राप्ति होगी। कोई नई साझेदारी आरंभ की जा सकती है। माता और स्वयं की सेहत के प्रति ख़ास ध्यान दें। फिट रहने के लिए दिनचर्या में सुधार करें और योग व ध्यान करें। सप्ताह के अंत में धन निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले सोच समझकर लें। कार्यस्थल पर किसी के साथ गलत होता देखकर न्याय व मूल्यों के लिए आवाज मुखर करेंगे। करीबी दोस्त के भावुक पलों में सहभागी बनने के बजाय दूर से ही स्थिति को समझने का यत्न करेंगे। बड़े व्यापारिक लेन-देन करते वक़्त अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखें। प्रेम संबंध में सफलता मिलेगी।

कन्या राशिफल

कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी भावनाओं पर काबू करने की बहुत जरूरत है। आपकी व्यावसायिक जड़ें मजबूत हैं। वे आपको नए अवसरों को स्वीकार करने व विस्तार का मौका देंगी। यह भाव पुख्ता होगा कि किसी भी कार्य को सफल बनाने में उससे जुड़े प्रत्येक शख्स की भूमिका बराबर होती है। दांपत्य जीवन हो या प्रेम संबंध, आपको अपने पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचना होगा, अन्यथा बात ज्यादा बिगड़ सकती है। किसी के साथ नई मित्रता आरंभ हो सकती है, लेकिन ख्याल रहे कि ऐसी स्थिति में पुराने दोस्तों की उपेक्षा भूलकर भी न करें। अधिकारी व सहयोगियों के कारण योजनाएं समय पर पूरी होंगी। वरिष्ठजनों का अनुभव आर्थिक क्षेत्र की बाधाओं में कमी करेगा। भौतिक लाभ व तरक्की हासिल करेंगे। अभिभावकों, उम्रदराज स्वजनों या दोस्तों को आपकी मदद की जरूरत होगी। ध्यान करने पर ईश्वर से जुड़ाव होगा। सप्ताह के मध्य में संतान के भविष्य को लेकर मन चिंतित रहेगा। इस दौरान क्रोध व व्यंग्यपूर्ण पूर्ण शब्दों के प्रयोग से बचें। यदि आप किसी के सामने प्रेम का प्रस्ताव रखने की सोच रहे थे तो किसी मित्र की मदद से बात बन जायेगी।

तुला राशिफल

तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह समय और सेहत दोनों का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है। कार्यस्थल पर साझा लक्ष्य हासिल करने के लिए अपनी ऊर्जा, अनुभव व कुशलता दूसरों से बांटेंगे। किसी खास रिश्ते में प्रेम व आनंद की अनुभूति होगी। सप्ताह की शुरुआत में अनावश्यक खर्च से मन चिंतित रहेगा। यदि आप दूसरों की बात मानकर कहीं धन निवेश करने की सोच रहे हैं तो ठहर जाएं और खूब सोच समझकर ही कोई बड़ा फैसला लें। सप्ताह के मध्य में परिजनों से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। इस दौरान छोटी या बड़ी दूरी की यात्रा भी संभव है। परिवार में किसी घमंडी व दुराग्रही महिला से सावधान रहें। निजी व व्यावसायिक जीवन में छाप छोड़ेंगे। महिलाओं की धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। सप्ताह के अंत में संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। इस दौरान लव पार्टनर द्वारा प्रेम या विवाह के प्रस्ताव पर हामी भर देने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि के जातकों की सप्ताह की शुरुआत में लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है। यात्रा सुखद एवं लाभदायक रहेगी। अतीत की यादें आहत व भावुक करेंगी। बीते पलों की यादों से असहमति के भाव पनपेंगे। काम विलंबित होगा। करीबी दोस्तों से दूर हो सकते हैं, पर आत्मनिर्भरता महसूस करेंगे। दांपत्य जीवन सुखी रहेगा और प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी। किसी के साथ प्रेम संबंध या जुड़ाव के लिहाज से यह समय काफी अच्छा है। लेकिन किसी से उतना ही वादा करें, जितना पूरा कर सकते हों, अन्यथा आपको शर्मिंदा होना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में वाणी की कटुता बनते कामों को बिगाड़ सकती है। व्यावसायिक कार्य पूर्ण होंगे। धन से जुड़े मामलों में भरोसा कर सकते हैं। सकारात्मक रहें, सप्ताहांत में सुखद समाचार मिल सकता है। स्वास्थ्य समस्याओं की अनदेखी न करें। अतिरेक से बचें। इस दौरान शब्दों का सावधानी के साथ प्रयोग करें। समय पर कार्य पूरे नहीं होने से मन विचलित रहेगा। भूमि भवन से जुड़ा फैसला लेते समय किसी शुभचिंतक की सलाह जरूर लें।

धनु राशिफल

धनु राशि के जातकों के लिए यह समय अवसर का लाभ उठाने का है। परिवार, संतान व निजी संबंध आपके जीवन में आनंद लाएंगे। बिसरे संबंधियों से मुलाकात होगी। तात्कालिक परिस्थितियों से जूझने के दरम्यान वादों को पूरा करना न भूलें। आर्थिक लाभ मिलेगा व व्यावसायिक स्थिति मजबूत होगी। कॅरिअर और कारोबार में मनचाही सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। किसी महिला मित्र की मदद से लंबे समय से अटका कार्य पूरा हेागा। फुटकर व्यापारियों को अपेक्षा से अधिक लाभ होगा। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते ख़ुद को सबके बीच मजबूत महसूस करेंगे। सप्ताह के अंत में किसी बड़े निर्णय को लेने से पहले परिजनों की राय जरूर लें। जो लोग आपसे प्रेम करते हैं, उनका आभार प्रकट करें। प्राकृतिक ताकतें आपके साथ हैं। खुशमिजाज रहते हुए एक समय पर एक कार्य करने पर सहजता से सफलता सुनिश्चित होगी। इस दौरान लव पार्टनर या फिर जीवनसाथी के साथ बेहतर समय बिताने का मौका मिलेगा। छात्रों को कोई सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है।

मकर राशिफल

मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह किसी के बहकावे में आने से बचना चाहिए। मानसिक द्वंद्व समाप्त होगा। समझौता करने को तैयार होंगे, जिससे कार्यस्थल पर शांति व घर पर सौहार्द कायम होगा। मतभेदों का तार्किकता से हल निकालें। दूसरों के फटे में टांग अड़ाने से बचें अन्यथा कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। एक से अधिक प्रेम संबंध रखने से बचें, अन्यथा आपको अपमानित होना पड़ सकता है। साथ ही पारिवारिक सुख-शांति भी प्रभावित हो सकती है। दिल व दिमाग में संतुलन रखते हुए परिवारिक संबंधों में निकटता व व्यावसायिक साझेदारी में सहयोग प्राप्त करेंगे। तुला राशि के शख्स की मदद करेंगे। स्वास्थ्य समस्याएं हल होंगी। सप्ताह के अंत में प्रेम संबंधों में लव पार्टनर की बेरुखी से मन उदास रहेगा। दांपत्य जीवन में भी कुछ मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। महिलाओं का समय मध्यम है।

rgyan app

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि के जातकों को इस सप्ताह किसी भी योजना में धन निवेश करने से पहले अपने शुभ चिंतकों की राय जरूर ले लेनी चाहिए। सप्ताह के प्रारंभ में दांपत्य जीवन में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है। नकारात्मक सोच में पड़कर चीजों को विलंबित करेंगे। यह किसी भी बात को लेकर सहमति या असहमति का अपना रवैया स्पष्ट करने का समय है। इस दौरान प्रेम संबंधों में सावधानी रखने की जरूरत है। संतान को लेकर भी मन चिंतित रहेगा। कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से सतर्क रहें और अपनी लीडरशिप में किसी तरह की कमी न आने दें। सप्ताह के मध्य में अनावश्यक चीजों पर अधिक धन खर्च होने के कारण मन खिन्न रहेगा। व्यावसायिक लक्ष्यों की दिशा में आप अपेक्षित प्रयास नहीं कर रहे हैं। अपने फैसलों पर दृढ़ रहते हुए कार्य करें। दिखावे पर जाने के बजाय गहराई में जाकर सच्चाई को टटोलें। अतीत को भुलाकर नई शुरुआतें करेंगे। कार्य विशेष में सफलता के लिए भाग्य की बजाय अपने काम को बेहतर तरीके से करने पर जोर दें।

मीन राशिफल

मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है। निजी व व्यावसायिक मामलों में अंतर्मन के अनुरूप कार्य करेंगे। खुशमिजाज रहते हुए दूसरों के लिए सलाहकार की भूमिका निभाएंगे। व्यस्त सामाजिक जीवन के बावजूद आप भीड़ से अप्रभावित रहना जानते हैं। सप्ताह के प्रांरभ में परिजनों के साथ हंसी खुशी समय बिताने का मौका मिलेगा। इस दौरान आप अपने जीवनसाथी के साथ लंबी यात्रा पर निकल सकते हैं। लंबे समय से अटका धन वापस मिल सकता है। मेडिकल, केमिकल से जुड़े व्यापारियों को मनचाहा लाभ होगा। स्वास्थ्य पर ध्यान दें व खेल संबंधी गतिविधियों से खुद को तरोताजा करें। कोई बड़ा निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार करें। ध्यान से मन शांत होगा। मित्रता प्रेम संबंधों में बदल सकती है। किसी के साथ प्रेमसंबंध अथवा जुड़ाव की दृष्टि से यह सप्ताह बहुत बढ़िया है। किसी मित्र के साथ मिलकर किसी कार्य योजना अथवा कारोबार के लिए आगे कदम बढ़ा सकते हैं। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here