साप्ताहिक राशिफल: 15 से 21 फरवरी तक किन राशि वालों के सितारे रहेंगे बुलंद

मेष राशिफल

मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह किसी के बहकावे में आने से बचने की आवश्यकता रहेगी। किसी भी बड़े निर्णय लेने को लेकर उहापोह की स्थिति बनी रहेगी। नौकरीपेशा लोगों पर काम का अत्यधिक दबाव बना रहेगा। किसी व्यक्ति के साथ साझेदारी में कार्य प्रारंभ करने अथवा किसी बड़ी योजना में धन निवेश करने से पहले खूब सोच-विचार कर लें, अन्यथा भविष्य में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में संतान से जुड़े किसी विषय को लेकर चिंता बनी रहेंगी। सप्ताह के अंत में अचानक से किसी तीर्थ स्थान पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। इस दौरान व्यवसाय में स्थिरता रहेगी। प्रेम संबंधों में जल्दबाजी से बचें। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

वृष राशिफल

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह आमदनी चवन्नी और खर्चा रुपैया वाला साबित होने जा रहा है। सप्ताह के प्रारंभ में अनावश्यक चीजों पर धन खर्च होने से मन खिन्न रहेगा। इस दौरान अपनी सेहत को लेकर बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें। कोई पुरानी बीमारी उभर सकती है। थोक व्यापारियों के मुकाबले छोटे व्यवसायियों का समय ठीक रहेगा। सप्ताह के अंत में किसी मित्र या प्रभावी शुभचिंतक की मदद से भूमि-भवन संबंधी विवाद का समाधान निकलने मन को सुकून मिलेगा। किसी भी विवाद का निबटारा करते समय अपनों की भावनाओं का विशेष ख्याल रखें, अन्यथा वर्षों से बने बनाये संबंध टूट सकते हैं। प्रेम संबंध में किसी तीसरे व्यक्ति की बजाय स्वयं आगे बढ़कर बातचीत करना उचित रहेगा, अन्यथा आप गलतफहमियों के शिकार हो सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखी रहेगा।

मिथुन राशिफल

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह तमाम तरह की परेशानियों से निजात दिलाने वााला साबित होगा। सप्ताह के प्रारंभ में आपके अरसे से अटके कार्यों में गति आयेगी। भूमि-भवन एवं निजी संबंधों से जुड़े मामले कोर्ट-कचहरी से बाहर निबटने से आप अत्यंत मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा। कॅरिअर की तलाश में जुटे लोग अपने भविष्य की प्लानिंग कर सकते हैं। कार्यस्थल पर सीनियर्स आपके काम का लोहा मानेंगे और आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। सप्ताह के अंत में पैसों के लेन-देन में अत्यंत सावधानी बरतें। सप्ताह के अंत में घर के किसी बुजुर्ग व्यक्ति की तबीयत को लेकर मन चिंतित रहेगा। प्रेम संबंधों में लव पार्टनर के साथ बेहतर समय बिताने का अवसर प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

कर्क राशिफल

करिअर और कारोबार की दृष्टि से यह सप्ताह कर्क राशि के लिए काफी अहम होने जा रहा है। सप्ताह के प्रारंभ में किसी बड़ी योजना में धन निवेश कर सकते हैं, जिसका भविष्य में अत्यधिक लाभ होगा। व्यवसाय में पूर्व सप्ताह की अपेक्षा अधिक सक्रिय रहते हुए घाटे की भरपाई करने के उद्देश्य से कठिन परिश्रम करेंगे। जिसका सप्ताह के अंत तक सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिलेगा। इस दौरान किसी प्रिय अथवा परिजन द्वारा कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। अचानक से छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है। यात्रा सुखद एवं लाभदायक रहेगी।

सिंह राशिफल

सिंह राशि के जातकों इस सप्ताह सेहत और संबंध दोनों को बहुत ज्यादा ख्याल रखने की जरूरत रहेगी। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता के चलते अपनी सेहत की बिल्कुल अनदेखी न करें, अन्यथा कोई पुराना रोग उभर सकता है। खान-पान का विशेष ख्याल रखें। महिलाओं को हड्डी से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। सप्ताह के मध्य में छोटी-मोटी बातों को तूल देने से बचें अन्यथा बड़ा विवाद हो सकता है। कोर्ट-कचहरी के चक्कर भी लगाने पडृ सकते हैं। ऐसे में अपने क्रोध पर संयम रखें। महिलाओं का अधिक समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा। सप्ताह के अंत में घर की मरम्मत या फिर साज-सज्जा में अत्यधिक धन खर्च हो सकता है। प्रेम संबंधों में उचित अवसर देख-समझकर ही कदम बढ़ाएं, अन्यथा बनी हुई बात बिगड़ सकती है।

कन्या राशिफल

सप्ताह के प्रारंभ में किसी अनजान भय को लेकर मन चिंतित रहेगा। खरीददारी करते समय अपने बजट का अवश्य ध्यान रखें, अन्यथा सप्ताह के अंत तक आपको उधार मांगने की स्थिति आ सकती है। पत्नी की सेहत को लेकर किसी भी प्रकार लापरवाही न बरतें। सप्ताह के मध्य में परिवार के किसी व्यक्ति के साथ मतभेद होने की वजह से पूर्व नियोजित कार्यक्रमों में कुछ देरी हो सकती है। इस दौरान शेयर बाजार आदि में धन लगाने से पहले खूब सोच विचार करें, अन्यथा नुकसान झेलना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में बेरोजगार लोगों को करियर की दिशा शुभ समाचार प्राप्त होंगे। लव लाइफ को बेहतर बनाने के लिए अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी न करें। सप्ताह के अंत में जीवनसाथी के साथ बेहतर समय बिताने का अवसर प्राप्त होगा।

तुला राशिफल

यह सप्ताह विदेश से जुड़े कार्य या व्यवसाय करने वालों के लिए शुभ साबित होने जा रहा है। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेंगी। बेरोजगार लोगों को रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियों के साथ कोई बड़ा पद प्राप्त हो सकता है। पूर्व में किए गये धन निवेश का लाभ प्राप्त हो सकता है। सरकारी संस्थाओं में अटका धन रिलीज हो सकता है। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में निर्णय आपके पक्ष में आ सकते हैं। सप्ताह के अंत में परिवार के साथ कही बाहर जाने की योजना बन सकती है। लंबी या छोटी दूरी की यात्रा सुखद साबित होगी और आप आंनद व शांति का अनुभव महसूस करेंगे। आपके प्रेम संबंध पर परिजनों की मुहर लग सकती है। प्रेम संबंध विवाह में तब्दील हो सकते हैं। संतान पक्ष की तरफ से सुखद समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।

वृश्चिक राशिफल

इस सप्ताह वृश्चिक राशि के जातकों को कल्पनाओं की दुनिया से बाहर निकलकर वास्तविकता का सामना करने की जरूरत रहेगी। पूरे मनोयोग से कार्य करने पर सफलता अवश्य मिलेगी। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ और कनिष्ठ दोनों का सहयोग प्राप्त होगा। कारोबार में अपेक्षा के मुताबिक लाभ मिलने पर मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। हालांकि व्यवसाय से जुड़े निर्णय दूसरों पर छोड़ने की बजाय स्वयं लेने की जरूरत रहेगी, अन्यथा अपेक्षाकृत कम लाभ होगा। अपने आस-पास गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। युवाओं को निराशा का दामन छोड़कर सकारात्मक होते हुए अपने लक्ष्य की ओर बढ़ने की जरूरत रहेगी। आलस्य त्याग कर कठिन परिश्रम करने पर सफलता की प्राप्ति होगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे।

धनु राशिफल

धनु राशि के जातकों के लिए अवसर बाहें फैलाए खड़ा हुआ है। ऐसे में इसे अपने हाथ से भूलकर न जानें दें। आज का काम कल पर टालने से बचें। युवा वर्ग का यह सप्ताह मौज-मस्ती और मनोरंजन के साथ बीतेगा। सप्ताह के प्रारंभ से ही लंबी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे। यात्रा सुखद एवं अत्यंत लाभदायक साबित होगी। नये लोगों से संपर्कों का लाभ मिलेगा। कार्यस्थल पर महत्वपूर्ण तथा अनुभवी व्यक्ति की मदद से बेहतर आउटपुट दे सकने में कामयाब होंगे। किसी मित्र या परिजन के साथ लंबे समय से चली आ रही नाराजगी दूर होगी। किसी महिला मित्र की मदद से अटके हुए कार्यों में गति आयेगी। बदलते हुए मौसमी बीमारियों को लेकर सचेत रहें, अन्यथा उसका शिकार हो सकते हैं। खान-पान का विशेष ख्याल रखें, अन्यथा पेट संबंधी कष्ट हो सकता है।

मकर राशिफल

मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने मन और वाणी दोनों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। याद रखें इस सप्ताह आपकी बात से ही बात बनेगी और बात से ही बात बिगड़ेगी। किसी भी अहम निर्णय को क्रोध या जल्दबाजी में लेने से बचें, अन्यथा भविष्य में बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में किसी बात को लेकर आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन व तनाव देखने को मिलेगा। नतीजतन, गैर तो गैर, अपने भी आपसे दूर ही रहेगें। इन परिस्थितियों में आप स्वयं को अकेला महसूस कर सकते हैं। कठिन परिस्थितियों में जीवनसाथी या लव पार्टनर के साथ बने रहने पर राहत महसूस करेंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। वाहन चलाते समय सतर्क रहें।

rgyan app

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि के जातकों को इस सप्ताह दिमाग और दिल के बीच संतुलन बनाकर चलने की जरूरत रहेगी। ध्यान रहे आपका आचार-व्यवहार से वर्षों से बने-बनाये संबंध प्रभावित हो सकते हैं। किसी के साथ हास करते समय इस बात का पूरा ख्याल रखें कि वह उपहास में न तब्दील होने पाये। यदि कारोबार में किसी पार्टनर को साथ रखने का विचार बना रहे हैं तो अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें। सप्ताह के मध्य में छात्र वर्ग की पढ़ाई में कुछेक अड़चनें आ सकती है। इस दौरान अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें। खास तौर पर सफर के दौरान सेहत और समान का पूरा ख्याल रखें। प्रेम संबंधों में अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी न करें।

मीन राशिफल

मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह अभिमान और बड़बोलेपन से बचना चाहिए, अन्यथा अपमान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में समय पर कार्य करें अन्यथा सीनियर्स की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। कार्यस्थल पर काम का बोझ अधिक बना रहेगा। किसी व्यक्ति पर आवश्यकता से अधिक विश्वास करने से बचें अन्यथा धोखा मिल सकता है। थोक व्यापारियों के मुकाबले फुटकर व्यापारियों का समय बेहतर रहेगा। महिला प्रोफेशनलों का भी समय शुभ है। वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेंगी। सप्ताह के मध्य में कार्य विशेष को लेकर लंबी या छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है। ससुराल पक्ष से सहयोग मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। युवाओं का भी अधिक समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। लव पार्टनर के साथ बेहतर समय बितायेंगे। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here