Home राशिफल साप्ताहिक राशिफल साप्ताहिक राशिफल (17 से 23 मई) : इस हफ्ते क्या कहते हैं...

साप्ताहिक राशिफल (17 से 23 मई) : इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, किसको मिलेगा भाग्य का साथ

मेष राशिफल

इस साप्ताह आप अपनी कार्य योजना पर पूरे जोश-खरोश के साथ जुटेंगे। महत्वपूर्ण योजनाओं की सार्थकता से मन में उत्साह का संचार होगा। हालांकि अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत रहेगी। प्रेम संबंधों में निकटता बढ़ेगी। कमीशन, कांट्रैक्ट पर काम करने वालों को संभल कर चलने की जरूरत है। सप्ताह के अंत में राजकीय मामलों में अवरोधों की आशंका है। छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। जीवनसाथी का सहयोग बना रहेगा।

वृष राशिफल

वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने कार्य को करते समय किसी भी प्रकार की जल्दबाजी या फिर कहें कि शार्टकट से बचना होगा। सप्ताह के मध्य में परिजनों के साथ ताल-मेल बिठाने में कुछ परेशानियां आएगी। थोक व्यापारियों के मुकाबले छोटे व्यापारियों का समय अपेक्षकृत ठीक है। इनके लिए नए लाभ के अवसर बनेंगे। सत्ता पक्ष से लाभ के भी योग बनेंगे। प्रेम संबंधों में सोच समझकर कदम बढ़ाएं। गुप्त शत्रुओं और अपनी सेहत को लेकर हर समय सतर्क रहें।

मिथुन राशिफल

कोरोना काल में अपनी और अपने परिजनों की सेहत को लेकर सतर्क रहें। सप्ताह की शुरुआत में सेहत संबंधी किसी भी प्रकार की लापरवाही आपके लिए जी का जंजाल बन सकती है। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों के साथ बेवजह के वादविवाद से बचें। इस दौरान विरोधी आपके कार्यों में अवरोध डालने का प्रयास करेंगे। राजनैतिक क्षेत्र के व्यक्तियों के पद या स्थान में बदलाव हो सकता है। यात्राओं को टालने का प्रयास करें अन्यथा शारीरिक कष्ट मिल सकता है। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

कर्क राशिफल

सप्ताह के प्रारंभ में रचनात्मक कार्यों से आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। इस दौरान आपको मित्रों एवं परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपके प्रेम संबंधों को आपके परिजन स्वीकार कर सकते हैं। प्रेम संबंध विवाह में तब्दील हो सकते हैं। भूमि संपत्ति से जुड़े विवाद के निबटारे में किसी वरिष्ठ की सहायता लाभदायक साबित होगी। शासन-सत्ता के व्यक्तियों से लाभ के अवसर प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

सिंह राशिफल

सप्ताह के प्रारंभ में आलस्य से बचें, अन्यथा हाथ आया अवसर निकल सकता है। इस दौरान कोई ऐसा व्यवहार न करें, जिससे आपकी छवि पर नकारात्मक असर पड़े। सप्ताह के मध्य में किसी परिजन की सेहत को लेकर मन चिन्तित होगा। महिलाओं का मन धार्मिक कार्यों में लगेगा। राजनीति से जुड़े लोगों की सक्रियता बढ़ेगी। पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा। प्रेम संबंधों में गिले शिकवे दूर होने से मन प्रसन्न रहेगा।

कन्या राशिफल

कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह भावना मेंं बहकर कोई भी निर्णय लेने से बचना होगा, अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। किसी बुजुर्ग महिला की मदद से पारिवारिक मसलों का समाधान निकालने में मदद मिलेगी। परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को कोई सुखद समाचार मिल सकता है। सप्ताह के मध्य में व्यावसायिक व्यस्तता के चलते जीवनसाथी और परिजनों के लिए कम समय निकाल पाएंगे। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी।

तुला राशिफल

तुला राशि के जातकों को इस बात को अच्छी तरह से समझना होगा कि आपका आलस्य या फिर कहें कार्यों को टालना आकपे लिए नुकसानदायक साबित होगा। आपकी बुरी आदतें आपको महत्वपूर्ण लाभ से वंचित कर सकती हैं। इस सप्ताह छोटी-छोटी बातों को तूल न देना ही बेहतर होगा। सेहत और संबंधों को लेकर सतर्क रहें। राजनीति से जुड़े लोगों अनचाहे फैसलों को स्वीकार करना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों में किसी भी प्रकार की जल्दबाजी से बचें।

वृश्चिक राशिफल

इस सप्ताह आपको घर और बाहर मित्रों और परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अनुकूल स्थिति से मन प्रसन्न रहेगा। सही समय पर पहल करने पर आप अपने व्यवसायिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल होंगे। सप्ताह के अंत तक चाहे अनचाहे लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। किसी महिला मित्र की मदद से प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी।

धनु राशिफल

धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में किसी के साथ हंसी मजाक करते समय सावधानी बरतें अन्यथा आपको अपयश का भागी बनना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों में सोच समझकर ही कदम बढ़ाएं। सप्ताह के अंत में कामकाज के सिलसिले में अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है। इस दौरान अनावश्यक खर्चों के चलते मन खिन्न रहेगा। छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। सेहत को लेकर सावधान रहें।

मकर राशिफल

मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह हाथ दबाकर खर्च करने की जरूरत है, अन्यथा सप्ताह के अंत तक उधार मांगने तक की नौबत आ सकती है। करिअर कारोबार को लेकर मन चिंतित रहेगा। घर के किसी वरिष्ठ सदस्य की सेहत की भी चिंता बनी रहेगी। हालांकि तमाम परेशानियों के बीच किसी भी महत्वपूर्ण कार्य में आलस्य बिल्कुल न करें और न ही आवेश में आकर कोई निर्णय न लें। प्रेम संबंध कोई भी फैसला करते समय दिल और दिमाग दोनों का प्रयोग करें। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं।

कुंभ राशिफल

सप्ताह के प्रारंभ में पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करने को लेकर व्यस्तता बनी रहेगी। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आप अपनी मेहनत और कौशल के दम पर विरोधियों को परास्त करने में कामयाब होंगे लेकिन अति उत्साह से बचना होगा। किसी नई योजना अथवा व्यवसाय में पैसा लगाने से पूर्व अनुभवी व्यक्तियों से सलाह लें। प्रेम संबंधों में किसी तीसरे व्यक्ति की बजाय स्वयं ही गलतफहमियों को दूर करने पर बात बन जायेगी। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

मीन राशिफल

सप्ताह के प्रारंभ में किसी प्रभावी व्यक्ति अथवा आत्मीयजन की मदद से लंबे समय से अटके कार्य पूरे होंगे। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स और जूनियर्स दोनों का सहयोग मिलेगा। सत्ता पक्ष से लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को मनचाहा पद मिल सकता है। सप्ताह के अंत में संतान पक्ष की तरफ से कोई सुखद समाचार मिलने से परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। हालांकि सेहत को लेकर ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। पेट अथवा पीठ संबंधी कोई पुराना रोग उभर सकता है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version