साप्ताहिक राशिफल (21 से 27 जून) : इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, किसको मिलेगा भाग्य का साथ

मेष राशिफल

इस सप्ताह मेष राशि के जातकों की मन की दुविधा घटेगी और मन की संकल्प शक्ति बढ़ेगी। आस-पास की यात्रा का योग बनेगा। बहुप्रतीक्षित कार्य योजना का विस्तार होगा। छात्रों, बुद्धिजीवियों, अध्यापकों और सलाहाकारों के लिए समय अनुकूल है। नौकरीपेशा लोगों का समय मध्यम रहेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी कार्य को जल्दबाजी में करने से बचें। महिलाओं का अधिकांश समय धर्म-अध्यात्म से जुड़े कार्यों में बीतेगा। परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी। सेहत सामान्य रहेगी।

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

वृष राशिफल

इस सप्ताह घरेलू समस्याओं के बावजूद आपका चित्त शांत रहेगा और आप अपनी समस्याओं के समाधान खोजने में कामयाब रहेंगे। सप्ताह के मध्य तक परिस्थितियां अनुकूल हो जायेंगी। कमीशन से जुड़े कार्य करने वालों के लिए समय चुनौतीपूर्ण है। साझेदारी में काम करते समय चीजों को स्पष्ट करके चलना बेहतर रहेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। इस दौरान किसी पुराने परिचित व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। नये संबंध बनाते समय पुराने संबंधों की उपेक्षा न करें। प्रेम संबंधों में सोच-समझकर कदम उठाएं किसी भी प्रकार की जल्दबाजी से बचें। सामाजिक प्रतिष्ठा के लिए सचेत रहें।

मिथुन राशिफल

शनि की ढैय्या के चलते इस आपको मानसिक एवं आर्थिक कष्ट झेलने पड़ सकते हैं। अपनी सेहत का भी विशेष ख्याल रखें। पेट संबंधी परेशानी हो सकती है। आय के मुकाबले खर्च की अधिकता बनी रहेगी। प्रॉपर्टी और कंस्ट्रक्शन का कार्य करने वालों को कुछ एक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। प्रेम संबंधों में कोई तीसरा व्यक्ति कड़वाहट घोलने का कार्य कर सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखें और चीजों को विवाद से नहीं संवाद से सुलझाने का प्रयास करें।

कर्क राशिफल

कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने महत्वपूर्ण कार्यों की प्राथमिकताएं तय करनी होंगी अन्यथा देरी से कदम उठाने के चलते अंतिम समय में सफलता आपके हाथ से छिटक सकती है। कार्यक्षेत्र में विरोधियों से सचेत रहें। सप्ताह की शुरुआत में सुख-सुविधाओं से जुड़ी चीजों पर जेब से ज्यादा खर्च हो सकता है। कारोबार में धन निवेश करते समय शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें। कार्यक्षेत्र में परिश्रम के बावजूद अपेक्षा के अनुरूप फल प्राप्त नहीं होंगे। प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे। कठिन समय में जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। मन को शांत रखने के लिए ध्यान और योग करें।

सिंह राशिफल

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य शुभदायक है। महत्वपूर्ण कार्यों को करते समय दूसरों के बहकावे में न आएं और अपने विवेक के अनुसार निर्णय लें। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है। मार्केट में फंसा हुआ पैसा निकल आने से कारोबारी राहत की सांस लेंगे। सत्ता पक्ष से जुड़े किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात होगी और भविष्य में लाभ की योजनाओं पर कार्य करने का अवसर मिलेगा। नई संपत्ति बनाने की दिशा में कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। परिजनों के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे।

कन्या राशिफल

आधी छोड़ सारी को धावै, आधी मिलै न सारी पावै। नई योजनाओं की ओर भागते समय इस बात का पूरा ख्याल रखें कि कहीं आपका मूल काम न प्रभावित हो जाए, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में लापरवाही के चलते बॉस की डॉंट खानी पड़ सकती है। सप्ताह के उत्तरार्ध में पैतृक संपत्ति को लेकर परिजनों के साथ वाद-विवाद हो सकता है। परिवार की आवश्यकताओं और अपेक्षाओं से दूर भागने की कोशिश न करें नहीं तो समस्याएं घटने की बजाय बढ़ जाएंगी। प्रेम संबंधों में ईमानदार रहेंं। जीवनसाथी की भावनाओं की उपेक्षा न करें।

तुला राशिफल

इस सप्ताह लंबे समय से अटके हुए कार्यों में गति देखने को मिलेगी। कार्यक्षेत्र में लोग आपके कार्य की सराहना करेंगे। इष्ट-मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। बेरोजगार लोगों को रोजगार के नये अवसर प्राप्त होंगे। घर के किसी बड़े फैसलों को लेते समय भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा। प्रोफेशन महिलाओं के लिए समय अनुकूल है। प्रेम संबंध विवाह में तब्दील हो सकता है। परिजन आपके प्रेम संबंध को स्वीकार कर सकते है। सप्ताह के उत्तरार्ध में फाइनेंस, मार्केटिंग एवं कमीशन का कार्य करने वालों को कुछेक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। मौसमी बीमारियों के प्रति सचेत रहें।

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि के जातक इस सप्ताह अपने परिश्रम एवं अनुभव की मदद से अपनी वर्तमान स्थिति को सुधारने में कामयाब हो सकते हैं। सप्ताह के प्रारंभ में धार्मिक-सामाजिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी। घर में किसी प्रियजन के आने से खुशियों का माहौल बना रहेगा। व्यावसायिक एवं आर्थिक स्थिति में भी सुधार देखने को मिलेगा। परिचितों एवं समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। लोग आपके व्यवहार से प्रभावित होंगे और आपके निर्णय की सराहना करेंगे। लव पार्टनर के साथ बेहतर समय बिताने के अवसर मिलेंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

धनु राशिफल

धनु राशि के जातकों की इस सप्ताह पारिवारिक उलझनें धीरे-धीरे कम होती नजर आयेगी। किसी वरिष्ठ की मदद से भूमि-भवन संबंधित विवाद दूर होने से आप राहत की सांस लेंगे। हालांकि परिवार में किसी सदस्य की सेहत को लकर मन चिंतित रहेगा। आर्थिक संकट के चलते बहुत सी चीजों से समझौता करना पड़ेगा। करिअर-कारोबार में कुछ एक अड़चनें आ सकती है। बेरोजगार लोगों को रोजगार के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा। प्रेम संबंधों में सोच-समझकर कदम बढ़ाएं अन्यथा स्वयं के साथ परिजनों की मान-प्रतिष्ठा पर आंच आ सकती है। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। चोट-चपेट लगने की आशंका है।

मकर राशिफल

मकर राशि के जातकों को सप्ताह की शुरुआत में पारिवारिक विवाद एवं आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में अपने वरिष्ठ और कनिष्ठ दोनेां को मिलकर चलने में फायदा रहेगा। इस बात का पूरा ख्याल रखें कि आपकी बात से ही बात बनेगी और आपकी बात से ही बात बिगड़ेगी, इसलिए भूलकर भी क्रोध न करें और बोलते समय अपनी भाषा और लहजे पर पूरा नियंत्रण रखें। सप्ताह के मध्य में लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है। यात्रा के दौरान सेहत और सामान दोनों का विशेष ख्याल रखें। लव पार्टनर हो या फिर जीवनसाथी उसकी भावनाओं की उपेक्षा करने से बचें।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फलदायक रहेगा। सप्ताह के प्रारंभ में कामकाज के सिलसिले में लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। धार्मिक-सामाजिक क्रिया-कलापों में रुचि बढ़ेगी। इस सप्ताह आर्थिक लेन-देन करते अत्यंत सावधानी बरतने की जरूरत है। किसी को धन उधार देने से बचें। कार्य योजना को पूरा करने से पहले उसे गुप्त रखें, अन्यथा विरोधी उसमें अड़ंगे लगा सकते हैं। संतान के भविष्य और जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों का मन भटक सकता है। प्रेम संबंधों में किसी भी प्रकार की गलतफहमी न पनपनें दें।

मीन राशिफल

बीते सप्ताह के मुकाबले यह सप्ताह आपके लिए ज्यादा खुशियां और सफलता के ज्यादा अवसर लेकर आया है। सप्ताह के प्रारंभ में ही आपको करिअर-कारोबार से जुड़ी शुभ सूचनाएं मिलेंगी। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति में आ रही अड़चनें दूर होंगी। सत्ता पक्ष से लाभ के योग बनेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को अहम जिम्मेदारी मिल सकती है। प्रोफेशनल महिलाओं के लिए समय अनुकूल है। सप्ताह के उत्तरार्ध में धार्मिक कार्य से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा। संतान पक्ष द्वारा बड़ी उपलब्धि हासिल करने पर परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.amarujala.com
पिछला लेखजनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर गरमाई बिहार की सियासत, BJP से अलग है JDU का रुख
अगला लेखदैनिक राशिफल 22 जून 2021: मंगलवार का दिन कुंभ राशि वालों के लिए लेकर आएगा खुशखबरी, जानें अन्य का हाल