साप्ताहिक राशिफल: 26 अक्तूबर से 01 नवंबर के बीच धन, नौकरी और सेहत के नजरिए से कैसे बीतेगा सप्ताह

मेष राशि

मेष राशि के लिए आर्थिक दृष्टि से इस सप्ताह शुभ साबित होगा। कई स्रोतों से धन अर्जित करने के साथ नई चीजों को खरीदने में खर्च भी खूब होगा। यदि कहीं पैसा निवेश कर रखा है तो उससे भी लाभ होगा। करियर-कारोबार में मनचाही सफलता मिलेगी। 29 अक्टूबर को अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा बड़े झमेले में पड़ सकते हैं। इस दौरान दांपत्य जीवन में भी कुछ मतभेद पैदा हो सकते हैं। प्रेम संबंधों में भी कुछेक गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं। इस दौरान सहकर्मियों और जीवन साथी से मधुर वाणी का प्रयोग करें। इस दौरान धन के लेन-देन में सावधानी बरतें। सेहत को लेकर किसी भी प्रकार समझौता नहीं करें, अन्यथा पुराने रोग उभर सकते हैं। बच्चों और बुजुर्गों की सेहत का विशेष ध्यान रखें। आइए जानिए आज का पंचांग.

वृष राशि

इस सप्ताह की शुरुआत में कुछेक समस्याएं आएंगी लेकिन सप्ताहांत आपको मनचाही सफलता मिलेगी। पिछले हफ्तों में आपने जो भी प्रयास किए हैं, उनका फल भी इस सप्ताह मिल सकता है। अचानक कुछ एक बड़े खर्च सामने आ सकते हैं। रोजी-रोजगार को लेकर असमंजस की स्थिति बनी रहेगी। करिअर और कारोबार में कोई बड़ा फैसला लेने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना न भूलें। फुटकर व्यापारियों के लिए कारोबार की दृष्टि से सप्ताह लाभदायक रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। सप्ताह के अंत में किसी शुभ या मांगलिक कार्य में धन खर्च होगा। कुल मिलाकर नौकरीपेशा लोगों और महिलाओं के लिए यह सप्ताह थोड़े बहुत उतार-चढ़ाव के साथ शुभ साबित होगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लिए यह सप्ताह बहुत ही शुभ और नए अवसर लेकर आया है। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में मान सम्मान बढ़ेगा। सही मायने में यह समय अपने आप को बेहतरीन साबित करने का मौका है। आपके फैसलों की चारो तरफ सराहना होगी। यदि आपको अपने जीवन में किसी साथी की तलाश तो निश्चित मानिए कि उसका पदार्पण भी हो सकता है। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र या कारोबार में अपनी योजनाओं को गुप्त रखेंगे तो लाभ में रहेंगे। सेहत की दृष्टि से यह सप्ताह सामान्य रहेगा। सप्ताह के अंत में खर्च की अधिकता रहेगी। इस दौरान अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें और व्यर्थ की चिंताओं से खुद को दूर रखें। महिला प्रोफशनलों के लिए यह सप्ताह लाभदायक साबित होगा।

कर्क राशि

इस सप्ताह कर्क राशि के लोगों को सभी कार्यों में आवश्यकता से अधिक समय लगेगा। कार्यों में अचानक से अड़चने आने से मन खिन्न रहेगा। इस दौरान धैर्य के साथ अधिक मेहनत की जरूरत बनी रहेगी। आज का काम कल पर टालने की प्रवृत्ति छोड़ना होगा। व्यापारियों के लिए समय मध्यम है। उधार की वसूली में कुछेक समस्याएं पैदा होंगी। सप्ताह के अंत में पैतृक संपत्ति संबंधी कार्यो में सफलता मिलने से राहत की सांस लेंगे। प्रतियोगिता—परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अपना कॅरियर चुनने वक्त सावधानी रखनी होगी। साथ ही सेहत का भी पूरा ख्याल रखना होगा। वाहन धीमें चलाएं।

सिंह राशि

इस सप्ताह कुछ संघर्ष के बाद आखिरकार काम बनने से राहत की सांस लेंगे। दोस्तों की मदद से अटके काम पूरे होंगे। 31 अक्टूबर को मन में कुछ चिंताएं बनी रहेंगी। खासकर संतान पक्ष से जुड़ी कुछेक चीजों को लेकर मन में तनाव बना रहेगा। पारिवारिक विवाद का निबटारा करने के लिए यहां-वहां दौड़ना पड़ सकता है। इस दौरान खुद पर संयम रखते हुए अपने मन और वाणी दोनों पर नियंत्रण रखना होगा। व्यापारियों को अपेक्षा से कुछ कम लाभ होने की आशंका है। सप्ताह के अंत में नौकरीपेशा लोगों कार्य का बोझ बढ़ सकता है। अपनी सेहत और खान-पान का विशेष ख्याल रखें।

कन्या राशि

इस सप्ताह पारिवारिक कार्यों में प्रगति होगी। भूमि, मकान या वाहन आदि की खरीददारी के योग बनेंगे। कारोबार में पूर्व की अपेक्षा अधिक लाभ के चलते मन उत्साहित रहेगा। बेरोजगार लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। किसी महिला मित्र या बुजुर्ग की मदद से पुराने अटके हुए कार्य इस सप्ताह पूरे होने के योग हैं। नौकरीपेशा लोगों को उनकी मेहनत का सम्मान मिल सकता है। महिला एवं छात्रों के लिए यह सप्ताह ठीक-ठाक बीतेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता बनी रहेगी। पुराने रोग एक बार फिर से उभर सकते हैं।

rgyan app

तुला राशि

इस सप्ताह सगे संबंधियों एवं पुराने मित्रों से मुलाकात का योग बन रहा है।आपको परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। पहले से चली आ रही किसी बड़ी समस्या के समाधान का रास्ता मिलेगा, लेकिन ध्यान रहे कि कहीं जल्दबाजी में बनती बात न बिगड़ जाय। व्यापारियों के लिए समय अनुकूल है। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। लव पार्टनर की तरफ से कोई बड़ा गिफ्ट मिल सकता है। प्रेम संबंध विवाह में भी तब्दील हो सकते हैं। सप्ताह के अंत में दांपत्य जीवन में थोड़ी कठिनाइयां आ सकती हैं। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। दूसरों की भावनाओं का ख्याल रखें, अन्यथा लोग आपसे दूरी बनाने लगेंगे।

वृश्चिक राशि

सप्ताह की शुरुआत में धन संबंधी कुछेक समस्या सामने आ सकती है लेकिन सप्ताह खत्म होते—होते आर्थिक दिक्कत दूर हो जाएगी। किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से परिवार में चल रहे मनमुटाव भी दूर हो जाएंगे। इस दौरान दांपत्य जीवन और प्रेम संबंध में बेवजह की खींचतान से बचें। नौकरीपेशा लोगों को मनचाहा प्रमोशन और सम्मान मिल सकता है। बेरोजगार लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। घरेलू महिलाओं को कार्य की अधिकता बनी रहेगी। परीक्षा—प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों पर आलस्य हावी हो सकता है। इस सप्ताह छोटी मोटी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों की अनदेखी न करें।

धनु राशि

इस सप्ताह करिअर कारोबार में मन मुताबिक सफलता मिल सकती है। पूर्व में किए गये निवेश से खास लाभ हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों के आय के कई अन्य स्रोत बनेंगे। यदि आप किसी नई योजना पर करने की सोच रहे थे तो इस सप्ताह कदम आगे बढ़ा सकते हैं। पारिवारिक विवादों का समाधान खोजते समय दूसरों की भावनाओं को नजरंदाज न करें। 31 अक्टूबर को शेयर बाजार, प्रापर्टी आदि से जुड़ा काम करने वालों को निराशा हाथ लग सकती है। सप्ताह के अंत में संतान पक्ष को लेकर मन चिंतित रहेगा। सेहत संबंधी समस्याओं को नजरंदाज न करें। संतान के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। Reach out to the best Astrologer at Jyotirvid.

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह खुशियों के साथ खर्चे भी लेकर आएगा। घर में किसी शुभ कार्य के चलते चहल-पहल बनी रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को अपने वरिष्ठ का पूरा सहयोग मिलेगा। करिअर की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए नए अवसर के द्वार खोलने जा रहा है। घर के किसी बड़े सदस्य की मदद से व्यवसाय को शुरु करने अथवा कारोबार में धन निवेश करने के लिए मदद मिलेगी। 26 अक्टूबर को व्यापार से जुड़े लोगों को धन के लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत रहेगी। दांपत्य जीवन और प्रेम संबंधों में मधुरता और सामंजस्य बना रहेगा। सेहत की दृष्टि से भी यह सप्ताह सामान्य है।

कुम्भ राशि

इस सप्ताह कुंभ राशि के जातकों को रुके हुए कार्यों में आंशिक सफलता मिलेगी। 29 अक्टूबर को आलस्य हावी रहेगा और कार्यों में रुकावट से मन खिन्न रहेगा। परिवार में किसी बात को लेकर तनाव रहेगा, लेकिन संयम और धैर्य रखते हुए आप इस स्थिति से अपने आपको उबार लेंगे। सप्ताह के अंत तक स्थितियां सामान्य हो जाएंगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय थोड़ा मध्यम है। महिलाओं का अधिकांश समय पूजा-पाठ में बीतेगा। तमाम तरह की चुनौतियों और परेशानियों के बावजूद जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। लव पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों की इस पूरे सप्ताह भागदौड़ और व्यवस्तता बनी रहेगी। व्यापार और परिवार से जुड़े दायित्वों को लेकर मन पर दबाव बना रहेगा। क्षमता से अधिक खर्च करने से बचें। 27 अक्टूबर को व्यापारियों को लेन-देन की समस्याएं हो सकती हैं। इस दौरान कुछ मंदी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि महिला प्रोफशनलों के लिए यह समय ठीक बीतेगा। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी की भावनाओं की उपेक्षा न करें। माता की सेहत का विशेष ख्याल रखें। खट्टी-मीठी नोकझोंक के बावजूद प्रेमी-प्रेमिकाओं के रिश्तों में मजबूती आयेगी। और अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here