साप्ताहिक राशिफल (29 मार्च से 04 अप्रैल) : इस सप्ताह गुरु के परिवर्तन से इन राशियों के लिए समय रहेगा अच्छा

मेष राशिफल

मेष राशि के जातकों की सप्ताह घर परिवार के साथ हंसी-खुशी के पल बिताते होगी। किसी परिचित व्यक्ति से अरसे बाद मुलाकात होगी। काम-काज को बेहतर सोच व गम्भीरता से अन्जाम देंगे। पूर्व में किए गए निवेश का सप्ताह के अंत तक लाभ मिल सकता है। किसी योजना पर मित्रों से अपेक्षित सहयोग की प्राप्ति होगी। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। सप्ताह के अंत में पारिवारिक दायित्व की पूर्ति में कुछ एक व्यवधान अथवा भ्रम की स्थित पैदा हो सकती है। इस दौरान जल्दबाजी में लिया गया निर्णय अहितकर साबित हो सकता है। प्रेम सबंधों में लव पार्टनर की भावनाओं की उपेक्षा न करें।

astrologi report

वृष राशिफल

वृषभ राशि के जातकों सप्ताह की शुरुआत में सभी कार्यों में अनुकूलता रहेगी। लंबे समय से अधूरे पड़े कार्य पूरे होते नजर आएंगे। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। व्यवसाय में बकाये धन की प्राप्ति होगी। छोटे कारोबारियों के लि समय अनुकूल है। छात्रों का मन पठन-पाठन में लगेगा। सप्ताह के अंत तक संतान पक्ष की तरफ से कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा। सप्ताह के अंत में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है। यात्रा सुखद एवं लाभदायक होगी। प्रेम सबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी।

मिथुन राशिफल

सप्ताह प्रारंभ में कुछेक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। खान-पान एवं सेहत का विशेष ख्याल रखें। दैनिक कार्यों में उदासीनता एवं आलस्य बना रह सकता है। दूसरों की गलतफहमी से स्वयं के नुकसान की आशंका है। वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा मित्रों से मन-मुटाव हो सकता है। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। सप्ताह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध थोड़ा सकारात्मक रहेगा। आईटी प्रोफेशनल के लिए यह समय शुभ है। परिश्रम के अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। प्रेम सबंधों में मजबूती आयेगी। बड़े-बजुर्गों का आशीर्वाद एवं सहयोग प्राप्त होगा।

कर्क राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में तीज-त्योहार अथवा कामकाज की थकान बनी रह सकती है। इस दौरान सेहत सबंधी किसी भी दिक्कत की अनदेखी न करें। अनावश्यक चीजों में धन खर्च होने पर मन खिन्न रहेगा। किसी भी योजना या कार्य को आरंभ करने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें। थोक व्यापारियों को व्यवसाय में कुछ एक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। महिलाओं का अधिकांश समय पूजा-पाठ आदि में बीतेगा। प्रेम सबंधों में किसी भी प्रकार की जल्दबाजी से बचें। कठिन समय में जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा।

सिंह राशिफल

सप्ताह के प्रारम्भ में सोचे हुए कार्य पूरे होने से मन प्रसन्न रहेगा। लंबे अरसे बाद किसी प्रियजन अथवा प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात लाभदायक साबित होगी। कार्यक्षेत्र से जुड़ी किसी पुरानी बड़ी समस्या का निदान होगा। वरिष्ठजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। सप्ताह के मध्य में किसी धार्मिक कार्यक्रम में सहगभागिता करने का अवसर प्राप्त होगा। लघु व्यवसायियों को अपेक्षा के अनुरूप लाभ होगा। मार्केटिंग एवं लाइजनिंग करने वालों के लिए भी समय सही है। प्रेम संबंधों में भावनाओं में न बहें। दिल के साथ दिमाग का भी प्रयोग करें, अन्यथा बने बनाये संबंध टूट जाएंगे।

कन्या राशिफल

कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आप अपनी बुद्धि एवं चतुराई से बड़े से बड़ा कार्य करने में कामयाब होंगे। किसी कार्य को लेकर स्वयं का निर्णय हितकर साबित होगा। संतान द्वारा शिक्षा क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करने पर घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। सप्ताह के मध्य में छोटी और लाभदायक यात्रा के योग बनेंगे। सुख-सुविधाओं पर धन खर्च होगा। किसी वरिष्ठ की मदद से पारिवारिक मसले का हल निकलेगा। प्रेम सबंधों में मजबूती आएगी। लव पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा। सेहत सामान्य रहेगी।

तुला राशिफल

सप्ताह के प्रारंभ में व्यावसाय से जुड़े लोगों को कुछेक उलझनें बनी रहेंगी। घरेलू समस्या को लेकर भी मानसिक तनाव बना रहेगा। कार्यों को करने या न करने को लेकर भ्रम की स्थिति बनी रहेगी। तमाम चीजों के उपलब्ध होने के बाद भी जीवन में कुछ कमी महसूसल करेंगे। कार्यक्षेत्र एवं व्यवसाय में व्यस्तता के चलते जीवनसाथी और लव पार्टनर के लिए चाहकर भी समय नहीं निकाल पाने से मन खिन्न रहेगा। सप्ताह के अंत में स्वजनों को लेकर बड़ी गलतफहमी दूर होगी। अपनी सेहत का ख्याल रखें। विशेषकर आंखों से जुड़ी किसी समस्या की अनदेखी न करें।

वृश्चिक राशिफल

सप्ताह का शुभारंभ किसी शुभ समाचार से होगा, जिसका आपको लंबे समय से इंतजार था। मित्रों एवं परिजनों के साथ हंसी-खुशी समय बीतेगा। सत्तापक्ष से जुड़े कार्यों द्वारा मनचाहा लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ एवं कनिष्ठ दोनों का पूरा सहयोग मिलेगा। भूमि-भवन सबंधी वाद-विवाद में निर्णय आपके पक्ष में जाएगा। सप्ताह के मध्य में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। लव पार्टनर के साथ बेहतर समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। युवाओं का अधिकांश समय का मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा।

धनु राशिफल

धनु राशि के जातकों की सप्ताह की शुरुआत भागदौड़ एवं व्यस्तताओं से भरी रहेगी। कार्यक्षेत्र में कार्य की अधिकता का तनाव बना रहेगा। चाहे-अनचाहे लंबी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे। व्यवसाय में किसी भी प्रकार का रिस्क लेने से बचें। धन के लेन-देन में विशेष सावधानी बरतें। किसी बड़ी योजना पर निवेश करने पर किसी वरिष्ठ की सलाह लेना न भूलें। यात्रा में सेहत और सामान दोनों का विशेष ख्याल रखें। खान-पान में लापरवाही न बरतें। सप्ताह के अंत में लव पार्टनर से दूरी मन को बेचैन करेगी। धार्मिक कार्यों में सहभागिता रहेगी।

मकर राशिफल

मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मध्यम साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में आशा के अनुरूप फल मिलेंगे लेकिन मध्य में कुछेक दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इस दौरान शारीरिक कष्ट एवं परिजनों के साथ तकरार हो सकती है। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। नये संबंधों के लिए पुराने सबंधों की तिलांजलि न दें, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में अनजाने भय से ग्रस्त रहेंगे। किसी बात को लेकर प्रेम संबंधों में गलतफहमी पैदा हो सकती है। संबंध हों या समस्याएं इन्हें लेकर किसी भी सूरत में आपा न खोएं।

rgyan app

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि के जातकों को सप्ताह की शुरुआत में अपने वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि इसी से आपकी बात बनेगी और बिगड़ेगी। बड़े व्यवसायियों को कारोबार में कुछ एक चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में किसी के फटे में टांग अड़ाने से बाज आएं, अन्यथा आपकी प्रतिष्ठा पर आंच आ सकती है। कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामलों को बाहर निबटाने पर लाभ में रहेंगे। सप्ताह के अंत में प्रियजनों से वांछित सहयोग से मन प्रसन्न रहेगा। इस दौरान किसी उत्सव में शामिल होने का अवसर मिलेगा। प्रेम सबंधों में लव पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा।

मीन राशिफल

सप्ताह के प्रारम्भ में मीन राशि के जातकों को जीवन से जुड़े तमाम पक्षों में प्रगति देखने को मिलेगी। कार्य में सफलता पाने के लिए मित्रों, सहयोगियों व स्वजनों से विचार-विमर्श करना न भूलें। सप्ताह के मध्य में किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से बकाये धन की प्राप्ति होगी। भूमि-भवन से जुड़े विवाद का समाधान निकलेगा। सप्ताह के अंत में कॅरिअर अथवा कारोबार से जुड़ी यात्रा लाभप्रद साबित होगी। प्रेम संबंधों में उपजी गलतफहमियां दूर होंगी। लव पार्टनर के साथ बेहतर समय बिताने के अवसर मिलेंगे। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती में बीतेगा। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.amarujala.com
पिछला लेखलव राशिफल 30 मार्च 2021: आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा दिन
अगला लेखSharad Pawar : शरद पवार के लिए नरेंद्र मोदी ने किया ट्विट…