साप्ताहिक राशिफल (05 से 11 अप्रैल) : जानिए इस सप्ताह किन राशियों के सितारे रहेंगे बुलंद

मेष राशिफल

मेष राशि के जातक इस सप्ताह अच्छी तरह से याद करके रखें क्योंकि यदि आपने नये संबंधों के लिए पुराने संबंधों की उपेक्षा की तो आप दोनों से हाथ धो देंगे। सप्ताह के आरम्भ से मध्य तक समय आपके लिए अनुकूल है। इस दौरान किसी नई योजना को लेकर पार्टनर अथवा मित्रों आदि से विचार-विमर्श होगा। कार्यक्षेत्र में पद और प्रतिष्ठा के साथ नई और बड़ी जिम्मेदारी भी मिल सकती है। आर्थिक समस्याएं दूर होंगी। सुख-सुविधा पर खर्च करेंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से मुलाकात होगी। हालांकि इस दौरान आलस्य हावी रहेगा। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। कोई भी बड़ा निर्णय जल्दबाजी में न लें।

astrologi report

वृष राशिफल

सप्ताह के प्रारंभ से ही आपकी आशा के अनुकूल कार्यों के फल प्राप्त होने लगेंगे। इस दौरान न सिर्फ मित्रों और शुभचिंतकों का बल्कि परिजनों का भी साथ मिलेगा। विरोधी भी आपके आगे घुटने टेकेंगे। नौकरीपेशा जातकों का समय अनुकूल रहेगा। रोजी-रोजगार की दिशा में सफलता मिलेगी। कारोबार में वृद्धि के योग बनेंगे। व्यवसाय में प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा। किसी वरिष्ठ की मदद से पारिवारिक समस्याओं का समाधान खोजने में कामयाब होंगे। सप्ताह के अंत तक संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। जीवनसाथी का पूरा सहयोग व सान्निध्य मिलेगा।

मिथुन राशिफल

मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह धैर्य और विवेक के साथ अपनी योजनाओं पर आगे बढ़ने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र या निजी संबंधों में विश्वासघात की भी आशंका है। किसी भी सूरत में आपा न खोएं और न ही किसी के बहकावे में आकर कोई भी बड़ा कदम उठाएं। सप्ताह के प्रारम्भ से आपका मन उलझन में रहेगा। कार्यों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी रहेगी। आलस्य की अधिकता एवं स्वास्थ्य में शिथिलता रहेगी। थोक व्यापारियों को कारोबार में कुछ एक अड़चनें आ सकती है। यात्रा के दौरान सेहत और सामान दोनों का खूब ख्याल रखें। दांपत्य जीवन को मधुर बनाए रखने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी न करें। कठिन समय में लव पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा।

कर्क राशिफल

सप्ताह के प्रारंभ से कर्क राशि के जातकों की मानसिक चिन्ताएं और उलझने हावी हो सकती है। इस दौरान आलस्य का त्याग करके आपको अपने लक्ष्य पर फोकस करने की जरूरत रहेगी अन्यथा हाथ में आई हुई सफलता भी फिसल सकती है। धन के लेन देन में सावधानी रखें। कार्यक्षेत्र में किसी भी प्रकार के वाद विवाद से दूर रहें। किसी बात को लेकर स्वजनों से मदभेद हो सकता है। प्रयास करें कि मतभेद मनभेद में न बदलने पाये। भूमि भवन के क्रय विक्रय के दौरान खूब सोच समझकर कदम उठाएं। जल्दबाजी में लिए गए निर्णय से बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। किसी भी कागज पर साइन करने से पहले उसे अच्छी तरह से जरूर पढ़ लें। युवाओं का अधिकांश समय मौज मस्ती करते हुए बीतेगा। प्रेम और निजी संबंधों में सोच समझकर ही कोई वादा करें अन्यथा बाद में शर्मिंदा होना पड़ सकता है।

सिंह राशिफल

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होने जा रहा है। सप्ताह के प्रारंभ में आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। फंसे हुए धन की प्राप्ति होगी। नई योजनाएं बनेंगी। कार्यक्षेत्र में स्थान अथवा जिम्मेदारियों में परिवर्तन भी संभव है। किसी वरिष्ठ और प्रभावी व्यक्ति की मदद से मनोवांछित सफलता मिलेगी। हालांकि किसी बड़ी योजना धन निवेश करने से पहले से पहले खूब सोच विचार कर लें। ध्यान रहे कि जल्दबाजी में लिया गया निर्णय अहितकर साबित हो सकता है। इस दौरान किसी को धन उधार देने से बचें। किसी भी कार्य में शॉर्टकट से बचें। प्रेम संबंधों में अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी न करें। बेवजह के तर्क वितर्क से बचें। सेहत संबंधी समस्याओं को बिल्कुल भी नजरअंदाज न करें।

कन्या राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में कन्या राशि के जातकों को सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा। इस दौरान रोजगार की दिशा में मनोवांछित सफलता प्राप्त होगी। व्यावसायिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल होगी। कार्यक्षत्र में सीनयिर्स और जूनियर्स के सहयोग से आप अपने टारगेट को समय से पूरा करने में कामयाब होंगे। पद में बढ़ोत्तरी के साथ नई जिम्मेदारी मिल सकती है। सत्ता पक्ष के सहयोग से काम बनेंगे। भूमि भवन से जुड़े मामलों में लाभ होगा। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति होगी। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी। लव पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। सप्ताह के अंत में किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित होने का अवसर मिलेगा। सामाजिक कार्यों में मन लगेगा। धार्मिक यात्रा भी संभव है। सेहत संबंधी समस्याओं की अनदेखी न करें।

तुला राशिफल

तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह आलस्य छोड़कर अपने कार्यों को समय से निबटाना चाहिए, अन्यथा बने बनाए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। अत्यधिक परिश्रम करने पर ही मनचाही सफलता मिल पायेगी। पूर्वार्ध के मुकाबले सप्ताह का उत्तरार्ध ज्यादा शुभ साबित होगा। इस दौरान किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से पारिवारिक समस्या का समाधान खोजने में कामयाब होंगे। व्यक्तिगत जीवन में महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल होगी। आय के नये स्रोत बनेंगे। सुख सुविधाओं पर धन खर्च हेाग। किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित होने का अवसर मिलेगा। हालंकि खान-पान को लेकर किसी भी प्रकार का समझौता न करें। ध्यान रहे प्रेम संबंधों में किसी भी प्रकार की जल्दबाजी बनती बात को बिगाड़ सकती है। लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी न करें। जीवनसाथी के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे।

वृश्चिक राशिफल

आधी छोड़ सारी को धावै, आधी मिलै न सारी पावै। इस कहावत को वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह याद रखना है। सप्ताह के प्रारंभ में अपने मन को तमाम चीजों की तरफर भटकने न दें और अपने लक्ष्य पर फोकस रखते हुए आगे बढ़ें। समस्याएं चाहे घर की हों या फिर कार्यक्षेत्र से संबंधित उसे संवाद के जरिए सुलझााएं। भूमि भवन सबंधी वाद विवाद को कोर्ट कचहरी से बाहर निबटा लेने पर फायदे में रहेंगे।सप्ताह के अंत में आरोग्य सुख में कमी आएगी। जीवनसाथी की सेहत की भी अनदेखी न करें। इस दौरान परिजनों के असहयोग से मन व्यथित रहेगा। किसी पर जरूरत से ज्यादा भरोसा नहीं करें, अन्यथा धोखा मिल सकता है। प्रेम संबंधों में सोचसमझकर कदम आगे बढ़ाएं। सही समय आने पर ही अपने प्रेम का इजहार करें।

धनु राशिफल

धनु राशि के जातकों को आलस्य छोड़कर हाथ आए अवसर को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए। सप्ताह की शुरुआत किसी योजना को अमलीजामा पहनाने से होगी। घरेलू समस्याओं का संतोषजनक समाधान होगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से संपर्क होगा। चाहे अनचाहे इस सप्ताह लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान का विशेष ध्यान रखें, अन्यथा दिक्कत में आ सकते हैं। छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। प्रेम सबंधों में किसी प्रकार की गलतफहमी न पनपने दें। क्रोध करने से बचें। लव पार्टनर हो या जीवनसाथी उसकी भावनाओं की अनदेखी न करें। सेहत संबंधी परेशानियों की अनदेखी न करें। सप्ताह के अंत में पुरानी बीमारी उभरने के कारण मन चिंतित रह सकता है। वाहन सावधानी के साथ चलाएं, अन्यथा चोट लगने की आशंका है।

मकर राशिफल

मकर राशि के जातकों को सप्ताह के प्रारंभ में कामकाज की अधिकता रहेगी। अपनों के लिए समय न निकाल पाने के कारण मन खिन्न रहेगा। इस दौरान कार्यक्षेत्र में अपने गुप्त शत्रुओं से विशेष सावधान रहें, अन्यथा वे आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। किसी भी सूरत में अपना आपा न खोएं और सोचसमझकर ही शब्दों का प्रयोग करें। आर्थिक दृष्टि से यह समय थोड़ा कठिन रहने वाला है। ऐसे में सोच समझकर ही धन खर्च करें। सप्ताह के मध्य में समस्या विशेष के समाधान में स्वयं का निर्णय हितकर साबित होगा। इस दौरान सामाजिक कार्यों में मन लगेगा। परीक्षा की तैयारी में जुटे लोगों को कोई सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है। व्यापार में विस्तार की योजना फलीभूत होगी। दाम्पत्य जीवन एवं प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी।

rgyan app

कुंभ राशिफल

सप्ताह के प्रारंभ में कुछेक अड़चनों के बावजूद आपके कार्य इष्टमित्रों के सहयोग से समय पर पूरे होंगे। आपके कार्य की क्षमता में वृद्धि होगी। विभिन्न स्रोतों से आय अर्जित करेंगे। पूर्व में किए गए निवेश से लाभ अर्जित करेंगे। छोटे व्यापारियों के लिए समय शुभ है। पैतृक संपत्ति से विवाद को कोर्ट कचहरी के बाहर निबटा लेने पर सुकून महसूस करेंगे। सप्ताह के मध्य में धन के लेन देने में सावधानी रखें। इस दौरान किसी भी प्रकार के जोखिम भरे कार्य को करने से बचें। प्रेम संबंधों में उतावलेपन से बचें, अन्यथा बनी बनाई बात बिगड़ सकती है। जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी न करें। सेहत संबंधी किसी भी दिक्कत को नजरंदाज न करें।

मीन राशिफल

सप्ताह के प्रारंभ में कार्यों में कुछेक अड़चनें आएंगी लेकिन आप अपने विवेक से सभी बाधाओं को दूर करते हुए मनवांछित सफलता प्राप्त करेंगे। लंबे समय से भटक रहे बेरोजगार लोगों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। सत्ता पक्ष से बड़े लाभ के योग बनेंगे। मित्रों एवं विशिष्टजनों के सहयोग से कुछेक समस्यायें सुलझेंगी। सप्ताह के मध्य में भौतिक सुख-सुविधाओं पर धन खर्च करेंगे। मौज मस्ती के लिए छोटी-मोटी यात्रा संभव है। किसी महिला मित्र की मदद से प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.amarujala.com
पिछला लेखलव राशिफल 05 अप्रैल 2021: आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा दिन
अगला लेखछत्तीसगढ़ में माओवादियों से मुठभेड़ में 22 जवान शहीद, 12 ज़ख़्मी