साप्‍ताहिक लव राशिफल 11 अप्रैल से 17 मई : शुक्र की बदल रही चाल, आइए जानते हैं आपकी लव लाइफ का हाल

इनके द‍िल को म‍िलेगी राहत

प्यार और रिलेशनशिप को प्रभावित करने वाले ग्रह शुक्र इस हफ्ते अपनी राशि वृष में वक्री हो जा रहे हैं। शुक्र की चाल बदलने का प्रभाव कई राशियों की लव लाइफ पर दिखेगा। प्यार के मामले में इस हफ्ते में कई राशियां लकी रहेंगी। कुछ लोग अपने द‍िल की बात कह पाएंगे तो कुछ के बेकरार द‍िल को राहत मिलेगी। यान‍ि क‍ि आप अपने र‍िश्‍ते को नेक्‍स्‍ट लेवल पर ले जाने के बारे में सीर‍ियस होंगे। तो इस हफ्ते कैसी रहेगी आपकी लवलाइफ आइए जानते हैं मशहूर ऐस्‍ट्रॉलजर नंदिता पांडेय से ….

यह भी पढ़े: 11 मई से शनि हो रहे वक्री, सितंबर तक इनके लौटेंगे अच्छे दिन

मेष : प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे

प्रेम संबंध में सुख-शांति महसूस करेंगे एवं जीवन में प्रेम की वर्षा होगी। सप्ताह अंत में भी अपनी लव लाइफ में आपको महिला वर्ग से आपको काफ़ी सॅपोर्ट प्राप्त होगा। इस पूरे सप्ताह प्रेम में प्रगाढ़ता बढ़ेगी।

वृषभ : लवलाइफ में होंगे बदलाव

सप्ताह की शुरुआत में आपको अपनी लवलाइफ में कुछ सकरात्मक बदलाव नज़र आएंगे। प्रेम के मसलों में सकारात्मक समाचार प्राप्त हो सकता है। सप्ताह के अंत में कोई पितृतुल्य व्यक्ति आगे बढ़कर आपकी लवलाइफ़ में आपकी मदद करेंगे।

मिथुन : प्रेम संबंध में सुकून होगा

सप्ताह की शुरुआत में वैसे तो लवलाइफ में सब कुछ ठीक-ठाक है। लेकिन आप अपने संकुचित दृष्टिकोण की वजह से अपने प्रेम संबंध में सुकून महसूस नहीं कर पा रहे हैं। सप्ताह के अंत में भी अकेला महसूस करेंगे या ऐसा प्रतीत होगा की समय आपके अनुकूल नहीं चल रहा है।

कर्क : धीरे-धीरे बढ़ेगा रोमांस

प्रेम संबंध में धीरे-धीरे रोमांस का पदार्पण होगा। इस सप्ताह आपकी लवलाइफ में साधारण स्थितियां बनेंगी। इसके अलावा जीवन में सुख- सौहार्द आंशिक ख़ुशियां लेकर आएगा। हो सकता है कि आप अपने र‍िश्‍ते को आगे ले जाने के बारे में सोचें।

सिंह : आप-दोनों के बीच बढ़ेगा प्रेम

प्रेम संबंध में सुकून महसूस करेंगे एवं समय रोमांटिक बीतेगा। आप अपने परिवार एवं अपने साथी के साथ अच्‍छा समय व्यतीत करेंगे। सप्ताह के अंत में अपनी लवलाइफ को सुंदर बनाने के लिए आप दोनों ही अपनी-अपनी ओर से प्रयास करेंगे।

यह भी पढ़े: इस मंदिर से माता पार्वती की मूर्ति चुरा ले जाते हैं कुंवारे लड़के, गजब है वजह

कन्या : दिल की बात कहेंगे

प्रेम संबंध में किए गए वादे इस सप्ताह पूर्ण होने में थोड़ा सा समय अधिक लगाएंगे। किसी स्थान विशेष को लेकर भी समस्या उत्पन्न हो सकती है जो आप दोनों के बीच में हल्के-फुल्के तनाव लेकर आ सकता है। लेकिन सप्ताह के अंत में आप दोनों अपने द‍िल की बात कहेंगे।

तुला : बेचैनी हो सकती है

प्रेम संबंध तो सुख-शांति तो लेकर आ रहे हैं लेकिन आप पूर्ण रूप से इस सुकून को महसूस नहीं कर पा रहे हैं। आंतरिक तौर पर एक बेचैनी महसूस करेंगे एवं च‍िंता अधिक रहेगी। सप्ताह के अंत में हालांकि थोड़ा सा सुख- शांति आपके जीवन में वापस आएगी।

वृश्चिक: रोमांस की वापसी होगी

सप्ताह की शुरुआत में आपकी लवलाइफ में कोई ख़ास बदलाव नहीं नज़र आएंगे एवं समय साधारण बीतेगा। सप्ताह के अंत में हालांकि रोमांस की वापसी होगी एवं आपसी प्रेम एवं सौहार्द बढ़ेगा।

यह भी पढ़े: नहाते वक्‍त भूलकर भी न करें ये गलतियां देवता हो जाते हैं नाराज

धनु : प्रेम संबंध सुदृढ़ होंगे

यह सप्ताह लवलाइफ के लिए अच्छा है। साथ ही इस मामले में आपको कोई सकारात्मक समाचार प्राप्त हो सकता है। सप्ताह के अंत में किसी महिला की वजह से आपके प्रेम संबंध सुदृढ़ होंगे।

मकर : लापरवाही बरतने से बचें

प्रेम संबंध में सप्ताह की शुरुआत में कुछ उतार- चढ़ाव हो सकते हैं। हालांकि लापरवाही न बरतें अन्‍यथा र‍िश्‍ते तार-तार हो सकते हैं। बहरहाल सप्ताह के अंत का समय रोमांटिक है एवं कोई अच्छी ख़बर इस मामले में आपको प्राप्त हो सकती है।

कुंभ : प्रेम संबंध रोमांटिक होंगे

प्रेम संबंध रोमांटिक रहेंगे एवं सप्ताह की शुरुआत से ही आपको इस मामले में काफ़ी अवसर प्राप्त होंगे। जो आपके जीवन में सुकून एवं शांति लेकर आएंगे। सप्ताह के अंत में बातचीत द्वारा स्थितियों को संभालेंगे तो अधिक सुकून रहेगा।

मीन : चिंता बढ़ सकती हैं

प्रेम संबंध में जिस तरह की ख़ुशियां आप चाहते हैं उसे प्राप्त करने में अभी आपको समय लगेगा। सप्ताह के अंत में भी थोड़ी च‍िंता बढ़ सकती है। लेकिन समझदारी से काम लेंगे तो र‍िश्‍ते सुखद भी हो सकते हैं।