साप्‍ताहिक लव राशिफल 27 अप्रैल से 03 मई : लव के मामले में इन तीन राशियों के लिए खास है महीने का आखिरी सप्‍ताह

जान‍िए इस हफ्ते कैसी होगी आपकी लवलाइफ

स्थितियां कैसी भी हों लेकिन प्‍यार सच्‍चा हो तो इसका अहसास कभी खत्‍म नहीं होता। कहा भी जाता है कि प्‍यार की पहली शर्त भी यही है कि जिसे चाहें, उससे मिलना जरूरी नहीं है। केवल एक-दूसरे को समझना जरूरी होता है। अप्रैल के इस आखिरी सप्‍ताह में ग्रहों की बदलती स्थिति आपकी लवलाइफ के लिए क्‍या लेकर आई है आइए जानते हैं मशहूर ऐस्‍ट्रॉलजर नंदिता पांडेय से….

यह भी पढ़े:  प्‍यार को शादी के मुकाम तक ही पहुंचाकर मानते हैं इन 5 राशियों के लोग

मेष: एक-दूसरे को समझने का प्रयास करेंगे

सप्ताह की शुरुआत में आपकी लवलाइफ में धीरे-धीरे बदलाव आएंगे। जो आपके लिए सुखद भी होंगे। आपसी समझदारी भी बढ़ेगी। हो सकता है कि पहले आप छोटी-छोटी बातों पर झगड़ते हों लेकिन अब आप एक-दूसरे को उसका स्‍पेस देंगे। साथ ही एक-दूसरे की बातें भी सुनेंगे।

वृषभ: प्रेम संबंधों में रोमांस बढ़ेगा

इस हफ्ते प्रेम संबंधों में धीरे-धीरे रोमांस बढ़ेगा सप्ताह के अंत में विशेष शुभ संयोग बनेंगे। इसके अलावा इस सप्ताह लवलाइफ़ में सप्ताह की शुरुआत में ही कोई सकारात्मक समाचार प्राप्त होता रहेगा। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। संबंधों में सुख एवं सुकून की प्राप्ति होगी। आपसी प्रेम एवं आदर भाव आपके र‍िश्‍ते को और भी मजबूत करेगा।

मिथुन: पजेसिव होना ठीक नहीं

अपनी लवलाइफ में बहुत अधिक पजेस‍िव होने से मानसिक कष्ट आपको ही होगा। थोड़ा सी अभिव्यक्ति की आजादी अपने साथी को भी देने की कोशिश करें एवं फिर देखें कि कैसे आपका प्रेम सुदृढ़ होता जाएगा। सप्ताह के अंत में ख़ुशियां दस्तक तो दे रहीं हैं लेकिन आपको अधिक सुकून की कामना रहेगी।

कर्क: लवलाइफ में सुखद संयोग

सप्ताह की शुरुआत में अपनी लवलाइफ को लेकर मन थोड़ा सा सशंकित रहेगा। किसी बात को लेकर दिल में उदासी हो सकती है। हालांकि यह समय भी क्षणिक है क्योंकि सप्ताह के अंत में आते आते आपसी प्रेम बढ़ेगा और लवलाइफ में शुभ संयोग बनेंगे।

सिंह: लॉकडाउन का प्रतिकूल प्रभाव

इस सप्ताह प्रेम संबंध में कुछ ठहराव की स्थितियां बन सकती हैं। आपके साथी द्वारा किए गए वायदे इस समय पूर्ण होने में सक्षम नहीं है। लॉकडाउन का प्रतिकूल असर आपकी लवलाइफ पर पड़ सकता है। हालांकि सप्ताह के अंत में सुकून एवं खुशियों की वापसी होगी।

कन्या: अपने द‍िल की बात कहेंगे

सप्ताह की शुरुआत में प्रेम संबंध रोमांटिक रहेंगे एवं इस मामले में आपको किसी मातृतुल्य महिला का आशीर्वाद या उनकी मदद भी प्राप्त हो सकती है। सप्ताह के अंत में आप एकाकीपन महसूस करेंगे एवं किसी बात को लेकर मन ही मन व्यथित रहेंगे। अच्‍छी बात यह होगी कि इस हफ्ते आप जिन्‍हें चाहते हैं उनके अपने द‍िल की बात कह देंगे।

तुला: जरा संभलने की है जरूरत

इस सप्ताह आपकी लवलाइफ में थोड़ा उठा-पटक हो सकती है। लेकिन धीरे-धीरे स्थितियां आपके हक में भी हो सकती हैं। ध्‍यान रखें कुछ र‍िश्‍तों में वाद-व‍िवाद करने से बचना चाहिए। क्‍योंकि हर र‍िश्‍ता द‍िल के करीब नहीं होता तो जो र‍िश्‍ते अपने हैं उन्‍हें संजोंने के लिए कई बार खुद से भी प्रयास करना पड़ता है।

वृश्चिक: मन व्‍यथित हो सकता है

सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी लवलाइफ को लेकर परेशान हो सकते हैं एवं मन व्यथित हो सकता है। ये भी हो सकता है की इस समय आपके साथी आपके मनमाफिक बदलाव नहीं लेकर आ पा रहे हैं। सप्ताह के अंत में समय रोमांटिक होता जाएगा एवं सुकून भी प्राप्त होगा।

धनु: प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे

प्रेम संबंध रोमांटिक रहेंगे एवं जीवन में ख़ुशियां दस्तक देंगी। यह सप्ताह आपकी लवलाइफ में प्रेम की बौछार लेकर आएगा एवं मन में सुकून एवं शांति प्राप्त होगी। सप्ताह अंत में कोई महिला मित्र आपके प्रेम संबंध को सुदृढ़ करने में आगे बढ़कर आपकी मदद भी कर सकती हैं।

मकर: रोमांटिक होंगे र‍िश्‍ते

प्रेम संबंध रोमांटिक रहेंगे एवं आप अपने साथी के साथ सुकून भरा एवं शांत समय व्यतीत करने का मन भी खूब बनाएंगे। सप्ताह के अंत में एक नया दृष्टिकोण आपकी लवलाइफ में काफी बदलाव लेकर आ सकता है।

कुंभ: लवलाइफ में सकारात्‍मक बदलाव

प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे एवं यह सप्ताह आपकी लवलाइफ में काफी सकरात्मक बदलाव लेकर आएगा। कॉल पर हुई बात से आपका मन भी शांत होगा और आप अपने प्रेम संबंधों को शादी में तब्‍दील करने के बारे में भी विचार कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में आपके द्वारा किए गए लगातार प्रयास आपकी लवलाइफ में सुख शांति लेकर आएंगे।

मीन: पार्टनर का अटेंशन मिलेगा

प्रेम संबंध में सुकून एवं आपसी प्रेम में वृद्धि होगी। इस सप्ताह आपको अपने साथी द्वारा काफ़ी अटेंशन भी प्राप्त होगा। सप्ताह के अंत में भी आपसी प्रेम एवं सौहार्द बढ़ेगा एवं एक- दूसरे के सानिध्य में सुख एवं शांति की वृद्धि होगी।