दुबलेपन से निजात पाने के लिए डाइट में ये 4 चीजें करें शामिल, चंद दिनों में दिखेगा असर

जरूरत से ज्यादा दुबलापन ना केवल अपनी बल्कि सबकी नजरों में अखरने लगता है। जब कोई आपको टोक दे तो उस वक्त ये समस्या और भी बड़ी लगने लगती है। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो अपने रूटीन में कुछ बदलाव करके नेचुरल तरीके से वजन को बढ़ा सकते हैं। इसके लिए बस आपको अपनी डाइट में कुछ चीजों को शामिल करना होगा जो वजन को बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

नाश्ते में रोज खाएं केला

ये तो आपने कई लोगों से सुना होगा कि फ्रूट्स का सेवन करना सेहत के लिए अच्छा रहता है। लेकिन क्या आपको पता है कुछ फ्रूट्स आपके वजन को बढ़ाने में भी आपकी मदद कर सकते हैं। इन्हीं फलों में से एक फल केला भी है। केला कैलोरी से भरपूर होता है। इसका सेवन करने से शरीर को पर्याप्त कैलोरी मिलती है। लिहाजा आपका वजन आसानी से बढ़ने लगता है। इसका सेवन आप बनाना शेक या फिर दूध और केला को एक साथ खाकर भी कर सकते हैं। अगर आपको ऐसे खाना पसंद नहीं है तो आप केला को ऐसे ही खाएं।

किशमिश भी असरदार

सूखे मेवे सेहत के लिए अच्छे होते हैं। इन्हीं ड्राई फ्रूट्स में से एक किशमिश है जो आपकी दुबलेपन की समस्या को दूर कर सकती है। किशमिश में प्रचुर मात्रा में कैलोरी होती है। वजन को बढ़ाने के लिए शरीर को अतिरिक्त कैलोरी की जरूरत होती है जिसमें किशमिश असरदार है।

rgyan app

घी भी खाएं

देसी घी सेहत के लिए बेहतरीन होता है। अगर आप वजन कम होने की समस्या से जूझ रहे हैं तो आप देसी घी का सेवन करें। देसी घी में कैलोरी और फैट होता है जो आपके दुबलेपन की समस्या को खत्म कर सकता है। इसलिए देसी घी को अपनी डाइट में जरूर शामल करें।

चीनी बढ़ाएगी वजन

कई लोगों को मीठा खाना पसंद होता है। अगर आपको भी मीठा खाना पसंद है तो समझ लीजिए की आपके दुबलेपन की समस्या खत्म हो गई। दरअसल, चीनी से बनी चीजों का सेवन करने से वजन तेजी से बढ़ता है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखकैंसर से बचाव कर सकते हैं ये बेस्ट फूड्स, लेकिन इन चीजों से रहें संभलकर
अगला लेखदैनिक राशिफल 05 फरवरी 2021: शुक्रवार को बन रहा है वृद्धि योग, इन पांच राशियों को मिलेगा धन