प.बंगाल विधानसभा चुनाव: आज आ सकती है बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 60 उम्मीदवारों के नाम तय

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के 60 उम्मीदवारों के नाम तय हो गए हैं और सूत्रों के मुताबिक आज या कल इन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो जाएगा। पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की कल ढाई घंटे से भी ज्यादा समय तक बैठक चली। इस बैठक में पश्चिम बंगाल के शुरुआत के दो चरणों (पहले और दूसरे चरण) के 60 उम्मीदवारों की लिस्ट पर फाइनल मुहर लगा दी गई है।सूत्रों के मुताबिक आज या कल बीजेपी की 60 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो जाएगा।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों का नाम तय करते वक्त उनकी जीत की संभावना, जातिगत समीकरण, उम्मीदवारों की कमजोरी और स्ट्रेंथ को ध्यान में रखा गया है। नेता भले ही टीएमसी से आए हो पर जिताऊ हैं तभी टिकट मिलेगा। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बंगाल कोर ग्रुप के साथ-साथ पीएम मोदी..जेपी नड्डा, अमित शाह जैसे नेता शामिल थे।

इस बैठक में ममता बनर्जी को उनके घर पर ही घेरने की रणनीति पर मंथन हुआ। बीजेपी ने रणनीति बनाई है कि ममता बनर्जी जहां से भी चुनाव लड़ेगी उनके खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतारा जाएगा ताकि उस विधानसभा में ही ममता को बांधा जा सके ।

rgyan app

सूत्रों का कहना है कि बैठक में नंदीग्राम से ममता के सामने शुभेंदु अधिकारी ने चुनावी मैदान में उतरने की इच्छा जताई। शुभेंदु ने कहा कि वो ममता को 50 हजार से ज्यादा वोटों से हरा देंगे। बैठक में ये राय भी सामने आई कि ममता के सामने शुभेंदु को उतारने से हाईप्रोफ़ाइल सीट होने के कारण शुभेंदु उसी सीट पर फोकस करने पर मजबूर हो जाएंगे जिससे उनका इस्तेमाल उनके प्रभाव वाली लगभग एक दर्जन सीटों पर नहीं हो पाएगा, लिहाजा इस सीट पर अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान पर छोड़ दिया गया। लेकिन इस सीट पर अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान पर छोड़ दिया गया। वहीं साउथ कोलकाता के भवानीपुर से ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखMahashivratri 2021: महाशिवरात्रि के दिन ऐसे शिवलिंग का जलाभिषेक करने से मिलेगा हर दोषों से छुटकारा
अगला लेखInd vs Eng 4th Test, Day 2 Live Cricket Score: लंच के बाद का खेल शुरू, फिलहाल भारत दबाव में