Dream Interpretation: सामुद्रिक शास्त्र में अशुभ माने जाते हैं ये 4 सपने, जानें क्या है मान्यता

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सभी सपनों का अपना एक अलग और विशेष महत्व है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले। कभी-कभी हमें ऐसे सपने दिखाई देते हैं जो बहुत अजीब होते हैं। आज हम आपको बताएंगे ऐसे 4 सपनों के बारे में जो अजीब होते हैं और सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक अशुभ भी माने जाते हैं।

सामुद्रिक शास्त्र में अशुभ माने जाते हैं ये 4 सपने, ये है मान्यता

astrologi report

दरवाजे की कुंडी का बंद होना

अगर किसी के सपने में घर के दरवाजे की कुंडी बंद दिखती है तो ये भी किसी अशुभ घटना का संकेत माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक ऐसे सपने देखने वाले लोगों के करियर में कुछ बुरा होने की संभावना रहती है। इससे बचने के लिए मनुष्य को बजरंगबली को लाल सिंदूर अर्पित करना चाहिए।

कपड़े पर दाग

स्वप्न शास्त्र कहता है कि अगर किसी के सपने में पीले रंग के कपड़े पर कोई दाग दिखता है तो इसका सीधा संकेत धन की हानि से होता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक ऐसी स्थिति में मनुष्य नींद से जागने के बाद मां लक्ष्मी को लाल कपड़ा चढ़ाना चाहिए।

बहुत सारे जानवर

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर आपके सपने में बहुत सारे जानवर दिखते हैं तो यह बुरा माना जाता है। इससे आपकी तबीयत के खराब होने की संभावना होती है. ऐसे में नींद से जागने के बाद गरीब लोगों में लाल रंग का कपड़ा दान करना सही माना जाता है।

rgyan app

काली बिल्ली

काली बिल्ली को मनुष्य के जीवन में अनहोनी से जोड़कर देखा जाता रहा है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक भी अगर काली बिल्ली आपके सपने में आती है तो यह आपके लिए बुरा साबित हो सकता है। माना जाता है कि इसका सीधा असर व्यक्ति के दिमाग पर होता है। इस असर को बेअसर करने के लिए शंकर भगवान को जल चढ़ाना चाहिए। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखविष्णु पुराण: राह चलते दिखें ये 5 चीजें तो तुरंत बना लें दूरी, मानी जाती है अपवित्र
अगला लेखप्रदोष व्रत: भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय, कर्ज से छुटकारा मिलने के साथ बनी रहेगी सुख-समृद्धि