World Radio Day 2021: कलाकार ने 3,310 माचिस की तीलियों से बनाया 1980 के दशक का रेडियो – देखें Photos

ओडिशा के पुरी (Odisha’s Puri) जिले में एक कलाकार ने विश्व रेडियो दिवस (World Radio Day 2021) के मौके पर 3,000 से भी ज्यादा माचिस की तीलियों (matchsticks) का उपयोग करके 1980 के दशक के रेडियो (1980s radio) की प्रतिकृति तैयार की है. बता दें कि हर साल 13 फरवरी को विश्व रेडियो दिवस मनाया जाता है. सास्वत रंजन साहू (Saswat Ranjan Sahoo) ने एएनआई को बताया, कि उन्हें 3,130 माचिस की तीलियों का उपयोग करके इस रेडियो को बनाने में लगभग 4 दिन लग गए.

उसने बताया, कि “पैनासॉनिक स्टीरियो (Panasonic stereo) की इस प्रतिकृति को 3,130 माचिस की तीलियों का उपयोग करके बनाने में 4 दिन का समय लगा. मैं सभी रेडियो कार्यक्रमों को अपना समर्थन देता हूं और सभी लोगों से नियमित रूप से रेडियो कार्यक्रमों को सुनने का अनुरोध करता हूं.”

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

हर साल 13 फरवरी को, विश्व रेडियो दिवस लोगों में रेडियो माध्यम के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए मनाया जाता है. भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) द्वारा ‘मन की बात’ रेडियो कार्यक्रम ने वर्षों में लोकप्रियता हासिल की है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

स्रोतkhabar.ndtv.com
पिछला लेखबच्चों का पालन-पोषण करते वक्त माता पिता इन 3 चीजों का रखें ध्यान, तभी होंगे सफल
अगला लेखHappy Kiss Day 2021: मैसेज और तस्वीरों के जरिए अपने पार्टनर से शेयर करें फीलिंग्स, बताएं कितना करते हैं मिस