मलाइका अरोड़ा ने शेयर किया अपनी फिटनेस का राज, आप भी ऐसे पा सकते हैं फैक्सिबल बॉडी

बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा अपने फैशनसेंस के साथ-साथ फिटनेस के कारण हमेशा सुर्खियों में छाई रहती हैं। फिटनेस फ्रीक मलाइका अपनी परफेक्ट बॉडी के कारण हमेशा फैंस के बीच चर्चा का कारण बनी रहती हैं। एक्ट्रेस सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहती हैं। वह अधिकतर फिटनेस टिप्स शेयर करती रहती हैं। हाल में ही मलाइका ने टोंड बॉडी के लिए कुछ योगासन शेयर किए थे। अब उन्होंने फैक्सिबल बॉडी के लिए कुछ टिप्स बताए। मलाइका अरोड़ा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया। जिसमें उन्होंने बताया कि अंजनेयासन, पर्श्वोत्तनासन और त्रिकोणासन करने से कैसे बॉडी फैक्सिबल होगी।

astrologi report

फैक्सिबल बॉडी के लिए करें ये योगासन

अंजनेयासन

इस आसन को Low Lunge Pose नाम से भी जाना जाता है। इससे करे से गर्दन और शोल्डर लचीले होते है। यह आपके हिप्स को स्ट्रेच करने में मदद करता है। इसके साथ ही शोल्डर और चेस्ट में भी लाभ मिलता है।

malaika aroa

पर्श्वोत्तनासन

इस आसन को इंटेंस साइड स्ट्रेच पोज (Intense Side Stretch Pose) कहा जाता है। जैसे-जैसे यह रीढ़ और पैरों के पिछले हिस्से को लंबा करता है। इसके साथ ही पाचन को ठीक करता है और शरीर को ताकतवर और बैलेंस बनाने में मदद करता है।

rgyan app

त्रिकोणासन

इस आसन को ट्रेंगल आसन ( (Triangle Pose) भी कहा जाता है। यह आसन शरीर को स्ट्रेच करने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। यह पेल्विन और स्पाइन को लचीला बनाने के लिए सबसे अच्छा आसन है। इसके साथ ही यह आपके शरीर को शक्ति प्रदान करने के साथ-साथ बैलेंस बनाता है।

मलाइका समय-समय पर फिटनेस टिप्स शेयर करती रहती हैं। हाल में ही उन्होंने बताया था कि कैसे नौकासन, उत्कटासन और वृक्षासन करके टोंड बॉडी पा सकते हैं। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here