YouTube ने अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड कर दिया है

Google ने अमेरिकी प्रेसिडेंड डोनाल्ड ट्रंप का YouTube अकाउंट ब्लॉक कर दिया है. ये डोनाल्ड ट्रंप का ऑफिशियल अकाउंट है. पिछले कुछ दिनों से फेसबुक और ट्विवटर ने भी ट्रंप का अकाउंट बैन किया था. आइए जानिए उत्तर भारत में 3 दिन का ऑरेंज अलर्ट, इन राज्यों में बारिश की संभावना.

हालांकि ट्विटर ने उनका अकाउंट रिस्टोर कर दिया, लेकिन उन्हें चेतावनी दी. चेतावनी ये थी कि अगर बाद में पॉलिसी का उल्लंघन हुआ तो अकाउंट हमेशा के लिए बैन कर दिया जाएगा. हालांकि फेसबुक ने अनिश्चितकाल के लिए ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड कर दिया है.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

YouTube से डोनाल्ड ट्रंप का ऑफिशिल चैनल बैन किया गया है और अब कम से कम सात दिन तक ट्रंप के YouTube चैनल से कॉन्टेंट अपलोड नहीं हो सकेगा.

डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट से भले ही नए वीडियोज अपलोड न हों, लेकिन पहले के वीडियोज देखे जा सकते हैं. YouTube ने हालांकि पुराने वीडियोज से भी कमेंट का ऑप्शन हटा दिया है.

क्या है वजह…

अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप पिछले कुछ समय से अमेरिकी कैपिटल में हिंसा भड़काने को लेकर विवादों में हैं. Google ने ट्वीट किया, ‘पॉलिसी वॉयलेशन को लेकर और संभावित हिंसा को मद्देनजर रखते हुए हमने डोनाल्ड जे. ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड कर दिया है और अब नए कंटेंट अपलोड नहीं किए जा सकेंगे’

rgyan app

गौरतलब है कि सिविल राइट ग्रुप्स ने Google से डोनाल्ड ट्रंप का YouTube अकाउंट सस्पेंड करने को कहा था. ऐसा न करने पर सिविल राइट्स ग्रुप्स ने YouTube को वर्ल्ड वाइड बायकॉट की भी धमकी दी थी. आपको बता दें कि YouTube पर डोनाल्ड ट्रंप के लगभग 30 लाख सब्सक्राइबर्स हैं.

YouTube ने न सिर्फ ट्रंप का अकाउंट बैन किया है, बल्कि ट्रंप के YouTube चैनल से सभी वीडियोज पर कॉमेंट्स भी बंद कर दिए हैं. ये वॉयलेंस का रिस्क देखते हुए किया गया है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

स्रोतwww.aajtak.in
पिछला लेखLohri 2021: लोहड़ी का त्योहार आज, जानें अग्नि में रेवड़ी-मूंगफली डालने का क्या है महत्व
अगला लेखWeather Updates: दिल्ली में 3 डिग्री तक जा सकता है पारा, उत्तर भारत में 3 दिन का ऑरेंज अलर्ट, इन राज्यों में बारिश की संभावना